विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 22, 2020

कोरोना वायरस के खिलाफ 'जनता कर्फ्यू' का दिखा असर, रेलवे स्टेशन-सड़कों पर पसरा सन्नाटा, दुकानें बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू शुरू होने से कुछ समय पहले रविवार को ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- "जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है...

Read Time: 20 mins
कोरोना वायरस के खिलाफ 'जनता कर्फ्यू' का दिखा असर, रेलवे स्टेशन-सड़कों पर पसरा सन्नाटा, दुकानें बंद
Coronavirus के बढ़ते केसों रोकने के लिए आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच इससे लड़ने के लिए आज 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया है. पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि अगर घर से बाहर निकलना जरूरी न हो तो बाहर न जाएं. पीएम मोदी की इस अपील का असर देश के कई हिस्सों में देखने को मिल रहा है. वाराणसी, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, लखनऊ, चेन्नई, देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, हल्द्वानी और इलाहाबाद समेत अन्य प्रमुख शहरों में सुबह के समय सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और दुकानें बंद रहीं. जनता कर्फ्यू आज सुबह सात बजे शुरू हुआ और रात 9 बजे तक चलेगा. जनता कर्फ्यू को देखते हुए दिल्ली में मेट्रों सेवाएं भी बंद हैं. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्टेशनों पर भी लोगों की भीड़ नहीं है जबकि सामान्य दिनों में यहां काफी भीड़ देखने को मिलती है.  

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू शुरू होने से कुछ समय पहले रविवार को ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- "जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है... मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं. हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा." देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 315 हो गई है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में हैं.

Advertisement
v39li608

पीएम मोदी की 'जनता कर्फ्यू' की अपील के बाद भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया. भारतीय रेल ने देश में शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात 10 बजे के बीच किसी भी स्टेशन से किसी भी यात्री ट्रेन का परिचालन नहीं करने का फैसला लिया है. साथ ही जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं, उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति होगी. 

Advertisement
Advertisement
k6brf8go

इससे पहले प्रधानमंत्री ने शनिवार रात को शहर से गांव लौट रहे लोगों से आग्रह किया था. उन्होंने कहा कि कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं. भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है. आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा. आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा. 

Advertisement
279s609g

उन्होंने आगे लिखा, "मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए. इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं. रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
14 पसलियां टूटीं, बीपी बढ़ा, ठंडा पड़ा शरीर... पुणे में पोर्शे के बाद अब झांसी में फॉर्च्यूनर का कहर
कोरोना वायरस के खिलाफ 'जनता कर्फ्यू' का दिखा असर, रेलवे स्टेशन-सड़कों पर पसरा सन्नाटा, दुकानें बंद
विदेश मंत्री ने किया ईरान के दूतावास का दौरा, राष्ट्रपति रईसी के निधन पर जताया गहरा शोक
Next Article
विदेश मंत्री ने किया ईरान के दूतावास का दौरा, राष्ट्रपति रईसी के निधन पर जताया गहरा शोक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;