विज्ञापन
Story ProgressBack

Bihar Student Murder Case: MLA बनने का सपना ही रह गया...मामूली विवाद ने ले ली पटना यूनिवर्सिटी के लॉ छात्र की जान

Bihar Student Murder Case:पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्र ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ को बताया, ‘‘चंदन कुमार इस मामले में मुख्य आरोपी है. उससे पूछताछ की जा रही है.’’

Read Time: 3 mins
Bihar Student Murder Case: MLA बनने का सपना ही रह गया...मामूली विवाद ने ले ली पटना यूनिवर्सिटी के लॉ छात्र की जान
पटना में छात्र की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन

Bihar Student Murder Case:  पटना यूनिवर्सिटी के छात्र हर्ष राज की सोमवार को हत्या कर दी गई. गुस्साए छात्रों ने मंगलवार को हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर पटना के कारगिल चौक पर जम कर विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों के प्रदर्शन के कारण रोड जाम की स्थिति बन गई. पुलिस ने छात्रों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया.

हर्ष राज की हत्या के बाद बिहार के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. हर्ष राज की हत्या को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दुखद बताया. उन्होंने कहा कि जब से एनडीए की सरकार आई है, लॉ एंड ऑर्डर बद से बदतर होता जा रहा है. इन लोगों का प्रशासन पर कोई कंट्रोल नहीं रह गया है. छात्र के परिवार के प्रति हमारी पूरी संवेदना है.

गिरफ्तार आरोपी की पहचान पटना कॉलेज के अंतिम वर्ष के छात्र और पटना के बिहटा निवासी चंदन कुमार के रूप में की गई है. पुलिस ने दावा किया कि पटना कॉलेज के ‘‘जैक्सन'' हॉस्टल में रहने वाले चंदन कुमार ने सोमवार को पटना विश्वविद्यालय के बी एन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या की साजिश रची.

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्र ने ‘‘पीटीआई-भाषा'' को बताया, ‘‘चंदन कुमार इस मामले में मुख्य आरोपी है. उससे पूछताछ की जा रही है.''

स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र हर्ष राज की सोमवार को पटना विश्वविद्यालय के विधि महाविद्यालय परिसर में कुछ अज्ञात लोगों ने कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह घटना तब हुई थी जब हर्ष राज दोपहर में अपने परीक्षा केंद्र से बाहर आ रहा था. वह विधि महाविद्यालय परिसर में अपनी स्नातक परीक्षा देने गया था और छात्रों के एक समूह ने उसकी पिटाई कर दी थी. घायल अवस्था में पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पटना पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘वारदात के तुरंत बाद जिला पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया और साजिश रचने वाले चंदन कुमार को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ के दौरान चंदन कुमार ने अपना अपराध कबूल लिया. पूछताछ के दौरान चंदन ने वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान का भी खुलासा किया.''

पटना पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि घटना किसी पुरानी दुश्मनी के कारण हुई होगी. हालांकि घटना का सही कारण जांच पूरी होने के बाद ही पता चल सकेगा. पुलिस ने अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.''

डांडिया नाइट में हुआ था विवाद
बीबीसी
के हवाले से हर्ष के पिता ने कहा कि बीते दिनों में पटना विवि के छात्र-छात्राओं मे डांडिया नाइट का आयोजन किया था. यह कार्यक्रम मिलर स्कूल के कैपस में हुआ था, जिसमें कुछ विवाद हुआ था. लेकिन औऱ किसी भी तरह के विवाद से उसका कोई मतलब नहीं था.

डांडिया नाइट में मौजूद एक छात्र ने बीबीसी के हवाले से कहा कि उस समय पटेल और जैक्सन हॉस्टल के छात्रों के बीच झड़प हुई थी. जानकारी के अनुसार लोजपा रामविलास के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं शांभवी चौधरी के चुनावी अभियान भी हर्ष शामिल था.
चुनाव लड़ना चाहता था हर्ष
हर्ष राज के पिता ने बीबीसी के हवाले से कहा कि हमलोग समान्य परिवार से आते हैं. हर्ष विधायक का चुनाव लड़ना चाहता है. हम उसको समझाते थे कि पत्रकार का बच्चा चुनाव कैसे लड़ेगा. वो 2030 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में 60 साल में ऐसी गर्मी, 1964 का टूटा रेकॉर्ड, लेकिन बस आ रही गुड न्यूज
Bihar Student Murder Case: MLA बनने का सपना ही रह गया...मामूली विवाद ने ले ली पटना यूनिवर्सिटी के लॉ छात्र की जान
कांग्रेस ने संसद के भीतर मूर्तियों के स्थानांतरण को लेकर सरकार की आलोचना की, 'एकतरफा' कदम बताया
Next Article
कांग्रेस ने संसद के भीतर मूर्तियों के स्थानांतरण को लेकर सरकार की आलोचना की, 'एकतरफा' कदम बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;