भारत में विदेशी झंडा फहराने या विदेशी टीम के जयकारे पर प्रतिबंध की कोई जानकारी नहीं: गृह मंत्रालय

पिछले साल अक्टूबर में टी 20 विश्व कप क्रिकेट मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत का कथित तौर पर जश्न मनाने के लिए उत्तर प्रदेश में जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों के कई छात्रों पर राजद्रोह के तहत मामला दर्ज किया गया था और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

भारत में विदेशी झंडा फहराने या विदेशी टीम के जयकारे पर प्रतिबंध की कोई जानकारी नहीं: गृह मंत्रालय

चंडीगढ़:

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सूचना का अधिकार (RTI) के तहत पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा है कि उसे देश के भीतर विदेशी झंडा फहराने पर किसी तरह के प्रतिबंध की कोई जानकारी नहीं है. इसके अलावा, ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि क्या विदेशी खेल टीमों या व्यक्तिगत खिलाड़ियों के पक्ष में भारत में जयकारे नहीं लगाए जा सकते है या  चीयर्स नहीं किया जा सकता है.

बठिंडा स्थित आरटीआई कार्यकर्ता हरमिलाप ग्रेवाल ने केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) से उन राष्ट्रों की सूची उपलब्ध कराने को कहा था, जिनका झंडा भारत संघ के भीतर किसी व्यक्ति द्वारा उसके घर/प्रतिष्ठान पर प्रदर्शित/फहराया जाना प्रतिबंधित/अवैध है.

dn9b1vm

Add image caption here

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में टी 20 विश्व कप क्रिकेट मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत का कथित तौर पर जश्न मनाने के लिए उत्तर प्रदेश में जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों के कई छात्रों पर राजद्रोह के तहत मामला दर्ज किया गया था और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.