निर्मला गहतोड़ी उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी को देगी टक्कर, 31 मई को होगा मतदान

उत्तराखंड की चंपावत सीट पर 31 मई को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सामने कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

निर्मला गहतोड़ी उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी को देगी टक्कर, 31 मई को होगा मतदान

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

नई दिल्ली:

उत्तराखंड की चंपावत सीट पर 31 मई को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सामने कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चंपावत उपचुनाव के लिए गहतोड़ी की उम्मीदवारी को स्वीकृति दी है.

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस की तेज-तर्रार महिला नेताओं में शुमार की जाने वाली निर्मला का ताल्लुक ब्राह्मण समुदाय से है. वह करीब तीन दशक पहले शराब-विरोधी आंदोलन से सुर्खियों में आई थीं.वह कांग्रेस की चंपावत जिला अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य रही हैं. पूर्व की प्रदेश कांग्रेस सरकार में वह दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री भी थीं.

खटीमा सीट से पराजित होने के कारण धामी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए चंपावत सीट से उपचुनाव लड़ना पड़ रहा है. हाल में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर दोबारा सरकार बनाने का इतिहास रचा था, लेकिन पार्टी का नेतृत्व करने वाले धामी स्वयं खटीमा सीट से हार गए थे.

'उत्तराखंड फिर मांगे मोदी धामी की सरकार' के नारे पर चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने धामी के नेतृत्व पर ही फिर भरोसा किया. हालांकि, धामी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए शपथ ग्रहण करने के छह माह के भीतर उपचुनाव लड़कर विधानसभा का सदस्य बनना होगा. धामी ने 23 मार्च को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. मुख्यमंत्री के उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ करने के लिए विधायक कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को चंपावत सीट से त्यागपत्र दे दिया था.

ये भी पढ़ें-

खाली हाथ लौटी पंजाब पुलिस की टीम....तजिंदर बग्गा को कुरुक्षेत्र से लेकर रवाना हुई दिल्ली पुलिस, 10 बड़ी बातें

"कोविड से मौत पर WHO का अनुमान बेतुका और अपुष्ट" : कोविड वर्किंग ग्रुप के प्रमुख 

"जब 87 में से 86 केसों में जमानत दे दी तो एक पर चुप्पी क्यों?" इलाहाबाद हाई कोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंपा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)