"कुछ समाचार चैनलों...", INDIA गठबंधन करेगा एंकरों का बहिष्कार, कांग्रेस ने कहा - लिस्ट तैयार हो रही है

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आवास पर यह बैठक हुई. बैठक में शरद पवार के अलावा, कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल सहित कई दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया.

नई दिल्ली:

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) ने बुधवार को फैसला किया कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल को जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा और अगले महीने से देश के विभिन्न हिस्सों में गठबंधन की जनसभाएं शुरू होंगी. इसके साथ ही विपक्षी गठबंधन ने कुछ समाचार चैनल के एंकर के कार्यक्रमों के बहिष्कार पर भी सहमति जताई है और इस बारे में ‘इंडिया' का मीडिया से संबंधित कार्य समूह फैसला करेगा कि किन-किन एंकर के कार्यक्रम में विपक्षी गठबंधन के घटक दलों के प्रतिनिधि शामिल नहीं होंगे.

गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि ‘इंडिया' की पहली जनसभा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अक्टूबर के पहले सप्ताह में होगी तथा जातीय जनगणना के मुद्दे को भी प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाया जाएगा.

शरद पवार के आवास पर हुई बैठक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आवास पर यह बैठक हुई. बैठक में शरद पवार के अलावा, कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल, द्रमुक के टी आर बालू, राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, जनता दल (यूनाइटेड) के संजय झा, आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के डी. राजा, और समाजवादी पार्टी के जावेद अली खान शामिल हुए. कांग्रेस नेता गुरदीप सप्पल भी इस बैठक में मौजूद रहे.

बैठक में 11 दलों के नेताओं ने लिया हिस्सा

इस समिति में कुल 14 सदस्य हैं, लेकिन आज की बैठक में तीन दलों के प्रतिनिधि शामिल नहीं हो सके. माना जा रहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने पिता शिबू सोरेन के अस्वस्थ होने के चलते बैठक में शामिल नहीं हुए. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेशी के कारण इस बैठक शामिल नहीं हो सके. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने अब तक इस समिति के लिए अपने प्रतिनिधि का चयन नहीं किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com