विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 12, 2023

मध्य प्रदेश में नयी आबकारी नीति : शिवराज बोले-"नैतिक प्रतिबंध लगाया", उमा ने बताया-"ऐतिहासिक"

उमा भारती ने कहा, “नयी नीति से मैं बहुत खुश हूं. मुझे आत्म-संतोष है. मुख्यमंत्री ने मेरे मन की कामना पूरी की है. ऐसी आबकारी नीति भारत के किसी भी राज्य में नहीं है.”

मध्य प्रदेश में नयी आबकारी नीति : शिवराज बोले-"नैतिक प्रतिबंध लगाया", उमा ने बताया-"ऐतिहासिक"
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नयी आबकारी नीति में शराब पीने पर नैतिक प्रतिबंध लगाया है.
भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार ने नयी आबकारी नीति में शराब पीने पर नैतिक प्रतिबंध लगाया है. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि जन-कल्याण और विकास कार्यों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है. चौहान यहां रवींद्र भवन में प्रदेश की ‘मातृ शक्ति के सम्मान, सुरक्षा एवं हितों के अनुरूप आबकारी नीति' लाने पर अपने अभिनंदन समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘‘सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर रोक लगाई गई है. दुर्घटनाएं रोकने और समाज-सुधार की दृष्टि से यह बड़ा कदम है."

उमा भारती मां, बहन, बेटी और मित्र
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को मैं मां, बहन, बेटी और मित्र के रूप में देखता हूं. दीदी को कभी निराश नहीं करूंगा. माता-बहनों और बेटियों पर अत्याचार के खिलाफ मैंने और दीदी ने मिल कर कार्य किया है. इसी का परिणाम लाडली लक्ष्मी और मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना है. चौहान ने कहा, “मैं वर्षों से उमा दीदी के साथ काम करता आया हूं. दीदी जगत-कल्याण के लिए कार्य करती हैं. वे अन्याय कभी सहन नहीं करती हैं. समाज-सुधारक हैं. नशा मुक्ति, गाय की रक्षा और जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही हैं. सरस्वती उनके कंठ में विराजमान हैं.”

सदैव दीदी का आशीर्वाद मिला
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के माध्यम से बहनों के खाते में प्रतिमाह एक-एक हजार रुपये डाले जाएंगे. चौहान ने कहा कि मैं दीदी के सुझावों पर हमेशा कार्य करूंगा. अच्छे कार्यों के लिए मुझे सदैव दीदी का आशीर्वाद मिलता रहा है और आगे भी मिलता रहेगा. उनकी प्रेरणा से ही मैं यह कार्य कर पाया हूं. बेटी और बहन के कल्याण के लिए बेहतर से बेहतर कार्य किये जाएंगे. इस अवसर पर उमा भारती ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान ने नयी आबकारी नीति लाकर ऐतिहासिक कार्य किया है. इसके लिये उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया.

बिना किसी डर के दंडित करना चाहिए
उमा भारती ने कहा, “नयी नीति से मैं बहुत खुश हूं. मुझे आत्म-संतोष है. मुख्यमंत्री ने मेरे मन की कामना पूरी की है. ऐसी आबकारी नीति भारत के किसी भी राज्य में नहीं है.” भारती ने कहा कि नयी नीति में शराब पीकर वाहन नहीं चला सकते हैं और न ही सड़क पर चल सकते हैं. यह नीति ऐसे हालात पैदा कर देगी कि लोग शराब छोड़ने के लिए मजबूर हो जायेंगे. समाज की मर्यादा रखने में यह नीति मील का पत्थर साबित होगी. उन्होंने कहा कि नीति का पालन कराना प्रशासन के साथ जन-प्रतिनिधियों की भी बड़ी जिम्मेदारी है. पुलिसकर्मियों का समर्थन करते हुए भारती ने कहा, ‘‘पुलिस को शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को बिना किसी डर के दंडित करना चाहिए, चाहे वह कोई भी हो."

यह भी पढ़ें-
"...मैं भयभीत हो गई" : होली पर हुई घटना के बारे में जापानी महिला ने सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द
"...भ्रष्टचारी महसूस करें कि वे कानून से ऊपर नहीं" : जांच का सामना कर रहे विपक्षी नेताओं पर भाजपा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भगोड़े कारोबारी विजय माल्‍या को झटका, सेबी ने 3 साल के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित किया
मध्य प्रदेश में नयी आबकारी नीति : शिवराज बोले-"नैतिक प्रतिबंध लगाया", उमा ने बताया-"ऐतिहासिक"
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Next Article
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;