विज्ञापन

झारखंड में NDA की सीट शेयरिंग का फॉर्मुला तय, 69 से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP : सूत्र

बीजेपी 69-70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, अजसू 9-11 विधानसभा सीटों पर, जबकि जेडीयू के खाते में 2-3 से तीन सीटें आ सकती है.

झारखंड में NDA की सीट शेयरिंग का फॉर्मुला तय,  69 से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP : सूत्र
झारखंड विधानसभा चुनाव: एनडीए में सीट शेयरिंग फॉर्मुला तय.

झारखंड में NDA की सीट शेयरिंग का फॉर्मुला तय (Jharkhand NDA Seat Sharing) हो गया है. बीजेपी 69 से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग फार्मुला करीब-करीब तय है. बीजेपी 69-70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, अजसू 9-11 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि जेडीयू के खाते में 2-3 से तीन विधानसभा सीटें आ सकती है.

झारखंड चुनाव के लिए बीजेपी आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है.जानकारी के मुताबिक, बीजेपी 60 के करीब उम्मीदवारों के नाम तय भी कर चुका है. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारों का नामों पर मुहर लगा दी है. जल्द ही नामों का ऐलान किया जा सकता है.

झारखंड में 2 चरणों में विधानसभा चुनाव

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होंगे.  13 नवंबर को पहले चरण में 43 सीटों और दूसरे चरण में 38 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी. वहीं वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

झारखंड में चुनाव की तैयारियां तेज

चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. हर दल ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. जहां हेमंत सोरेन एक बार फिर से सत्ता वापसी की कोशिश में हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अपने सहयोगियों की मदद से चुनाव जीतने के लिए पूरा दम लगा रही है. सूत्रों के मुताबिक, अब तो सहयोगियों के साथ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला भी तय हो गया है. बीजेपी सबसे ज्यादा 69-70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. साथी आजसू को 9 से 11 सीटें दी जा सकती हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
LIVE : जम्मू-कश्मरी में उमर अब्दुल्ला ने ली मुख्यमंत्री पद की शपण , पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
झारखंड में NDA की सीट शेयरिंग का फॉर्मुला तय,  69 से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP : सूत्र
ये क्या हो रहा, आज फिर बम की धमकी, दिल्ली में अकासा के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, 184 यात्री थे सवार
Next Article
ये क्या हो रहा, आज फिर बम की धमकी, दिल्ली में अकासा के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, 184 यात्री थे सवार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com