विज्ञापन

सलमान खान से था बाबा सिद्दीकी का करीबी रिश्ता, क्या हत्या में है लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का हाथ? जानें क्या है कनेक्शन

पुलिस के मुताबिक, जांच अधिकारी शूटरों से गहनता से पूछताछ कर रही है. पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि क्या इस हत्या में बिश्नोई गैंग का हाथ है? पुलिस को शक है कि सिद्दिकी की फिल्म अभिनेता सलमान खान से काफी नजदीकियां थीं. दोनों की दोस्ती बहुत ही गहरी थी. 

सलमान खान से था बाबा सिद्दीकी का करीबी रिश्ता, क्या हत्या में है लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का हाथ? जानें क्या है कनेक्शन
मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई इस घटना के तुरंत बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

विपक्ष ने चौंका देने वाली इस घटना के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े गए. राज्य में संभवत: अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं.

मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि खुलासा किया है कि दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के रहने वाले हैं. इस मामले में तीसरा आरोपी अभी फरार है.

मुख्‍यमंत्री के बयान से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि हत्‍यारों को बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के लिए पैसे देकर अन्‍य राज्‍यों से बुलाया गया था. लॉरेन्‍स बिश्‍नोई गैंग को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. 

क्या सलमान के कारण हुई हत्या?

इस हत्या की जांच कर रहे अधिकारियों ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, तीसरा अभी भी फरार है. पुलिस के मुताबिक, जांच अधिकारी शूटरों से गहनता से पूछताछ कर रही है. पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि क्या इस हत्या में बिश्नोई गैंग का हाथ है? पुलिस को शक है कि सिद्दिकी की फिल्म अभिनेता सलमान खान से काफी नजदीकियां थीं. दोनों की दोस्ती बहुत ही गहरी थी. 

अभी तक किसी गैंग ने नहीं ली जिम्‍मेदारी 

लॉरेंन्‍स बिश्‍नोई गैंग से जुड़े कई शूटर उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा जैसे राज्‍यों से आते हैं. इसलिए इन कयासों को बल मिल रहा है. हालांकि अभी तक किसी भी गैंग ने इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है. 

एडिशनल पुलिस कमिश्‍नर परमजीत सिंह दहिया ने कहा, "यह घटना रात करीब 9:30 बजे निर्मल नगर में हुई. इस घटना के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच मुंबई पूरे मामले की जांच कर रही है."

सिद्दीकी पर 6 गोलियां चलाई, 4 लगी 

बाबा सिद्दीकी पर उस वक्‍त गोलियां चलाई गई, जब वे बांद्रा ईस्ट में अपने बेटे और विधायक जीशान के ऑफिस के बाहर थे. हमलावरों ने उन पर छह गोलियां चलाईं, जिनमें से चार गोलियां उन्‍हें लगी. उन्‍हें तुरंत ही लीलावती अस्‍पताल ले जाया गया. हालांकि उन्‍हें बचाया नहीं जा सका है. 

इस मामले में पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाबा सिद्दीकी पर जिस पिस्तौल से हमला किया गया था, उसे जब्‍त कर लिया गया है. बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने के लिए 9.9 एमएम की पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बिहार में जन्म, मुंबई को बनाया कर्मभूमि, सियासत और सिनेमा दोनों में लोकप्रिय... ऐसा रहा बाबा सिद्दीकी का सफर
सलमान खान से था बाबा सिद्दीकी का करीबी रिश्ता, क्या हत्या में है लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का हाथ? जानें क्या है कनेक्शन
'वे भारत के बेटे थे', रतन टाटा के निधन पर इजरायल के PM ने जताया शोक
Next Article
'वे भारत के बेटे थे', रतन टाटा के निधन पर इजरायल के PM ने जताया शोक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com