बिहार में BJP विधायक और 2 अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि मृतक जितेंद्र प्रसाद की पत्नी की शिकायत के आधार पर पिपरा विधायक और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

बिहार में BJP विधायक और 2 अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

मोतिहारी:

 बिहार पुलिस ने पूर्वी चंपारण जिले में एक पूर्व पंचायत वार्ड सदस्य की हत्या में संलिप्त होने के आरोप में विपक्षी पार्टी भाजपा के विधायक श्याम बाबू यादव और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि मृतक जितेंद्र प्रसाद की पत्नी की शिकायत के आधार पर पिपरा विधायक और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्रसाद रविवार को लापता हो गए थे और अगले दिन उनका शव गांव के पास एक तालाब में मिला था.

विधायक ने आरोप से इनकार करते हुए दावा किया कि यह उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश है. पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘जिला पुलिस ने जितेंद्र प्रसाद की हत्या के मामले में श्याम बाबू यादव और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है. फोरेंसिक विशेषज्ञों और स्वान दस्तों को भी जांच में लगाया गया है.''

प्रसाद जिले के महुआवा पंचायत के पूर्व वार्ड सदस्य थे. अधिकारी ने बताया कि पुलिस मृतक की पत्नी द्वारा जांचकर्ताओं को उपलब्ध कराए गए वीडियो की भी जांच कर रही है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीडियो कथित तौर पर प्रसाद के लापता होने से एक दिन पहले फिल्माया गया था. वीडियो में, उन्हें यह दावा करते हुए सुना गया कि पिपरा विधायक उनसे एक अनुबंध से संबंधित कुछ मतभेदों के कारण उनकी हत्या करवा सकते हैं.

पीटीआई-भाषा वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है. संपर्क करने पर भाजपा विधायक ने आरोप को खारिज करते हुए कहा, “यह मेरी छवि खराब करने का बेबुनियाद आरोप है. यह मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश है. मुझे घटना के बारे में मंगलवार को तब पता चला जब मैं विधानसभा के मानसून सत्र में भाग ले रहा था.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)