विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 01, 2022

"मुंबई पुलिस ने तेजी से काम किया": छेड़छाड़ की शिकार हुई दक्षिण कोरियाई यू-ट्यूबर ने NDTV से कहा

दक्षिण कोरियाई महिला को वीडियो क्लिप में परेशान देखा जा सकता है, उसने कहा कि दो लोग उसे परेशान कर रहे थे, हालांकि उसने पूरी कोशिश की कि स्थिति न बिगड़े

Read Time: 5 mins

वीडियो में दिख रहा शख्स महिला के विरोध के बावजूद उसके करीब आ रहा है और उसका हाथ पकड़ रहा है.

मुंबई:

कल रात मुंबई में प्रताड़ित हुई दक्षिण कोरियाई महिला ने कहा कि उसका लाइव स्ट्रीम देख रहे किसी व्यक्ति ने उसकी मदद की. एनडीटीवी से बातचीत में उसने कहा कि वह अपने होटल वापस जा रही थी. इसी दौरान सड़क पर दो युवक चिल्लाए और उसे किस करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. महिला ने बताया कि उससे कहा गया है कि उसका बयान लेने के लिए एक महिला कांस्टेबल को भेजा जाएगा.

महिला ने कहा कि, "मैंने पूरी कोशिश की कि स्थिति न बिगड़े. उन्होंने मेरी कमर पकड़नी शुरू कर दी और मुझे अपनी मोटरसाइकिल पर खींच लिया. मैं असहज महसूस कर रही थी." उसने बताया कि, उन्होंने उसका पीछा करने की कोशिश की और उसका फोन नंबर भी मांगा. महिला ने कहा, "मैंने उन्हें एक फर्जी नंबर दिया, ताकि वे चले जाएं." 

pdn24ngo

वीडियो क्लिप में परेशान दिखाई दे रही दक्षिण कोरियाई महिला ने कहा कि उसे दो लोग परेशान कर रहे थे लेकिन उसने विवाद को आगे नहीं बढ़ाने की पूरी कोशिश की.

हालांकि, उसे भारत में इससे पहले इस तरह का कोई भयानक अनुभव नहीं मिला. उसने कहा, "यह सिर्फ भारत में ही नहीं, हर जगह होता है. भारतीय दुनिया के अन्य हिस्सों की तरह ही खूबसूरत हैं."

उसने कहा कि वह मुंबई पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से संतुष्ट और खुश है, क्योंकि उसने अन्य देशों में ऐसी ही स्थितियों का सामना किया है, लेकिन वहां कोई एक्शन नहीं लिया गया था.

उसने कहा, "मैं भारत नहीं छोड़ूंगी, मैं अपनी इस ट्रिप को बर्बाद नहीं होने दूंगी." उसने कहा कि वह इस देश में कई "अद्भुत" लोगों से मिली हैं.

ऑनलाइन साझा किए गए एक वीडियो में बीती रात में मुंबई के खार में यू-ट्यूबर को "नहीं, नहीं" चिल्लाते हुए और एक आरोपी को उसको हाथ से खींचते हुए देखा गया था.

वीडियो में दिख रहा है कि शख्स उसके विरोध के बावजूद उसके करीब आ रहा है और उसका हाथ पकड़ रहा है.वह वहां से चल देती है. इसके बाद आरोपी बाइक पर एक अन्य व्यक्ति के साथ फिर से दिखाई देता है और उसे लिफ्ट देने की बात कहता है. महिला इससे इनकार करती है और टूटी-फूटी अंग्रेजी में कहती है कि उसका घर पास में ही है.

महिला ने अपने ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "पिछली रात में एक लड़के ने मुझे परेशान किया. मैंने अपनी पूरी कोशिश की कि स्थिति अधिक न बिगड़े. वह अपने दोस्त के साथ था. कुछ लोगों ने कहा कि यह मेरे बहुत अधिक दोस्ताना होने और बातचीत में उलझने के कारण हुआ था. इसने मुझे स्ट्रीमिंग के बारे में फिर से सोचने पर मजबूर किया है."

पुलिस ने वीडियो के आधार पर यौन शोषण का मामला दर्ज किया है. आरोपियों की पहचान मोबीन चांद मोहम्मद शेख (19) और मोहम्मद नकीब सदरीआलम अंसारी (20) के रूप में हुई है.

मुंबई पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, "मुंबई पुलिस के खार पुलिस स्टेशन ने खार पश्चिम के अधिकार क्षेत्र में एक कोरियाई महिला (विदेशी) के साथ हुई एक घटना में स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है. इस संबंध में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है." 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अपने ही दांव में फंसी बीमा भारती? पाला बदलने के बाद भी नहीं बदली किस्मत, पढ़े इनसाइड स्टोरी
"मुंबई पुलिस ने तेजी से काम किया": छेड़छाड़ की शिकार हुई दक्षिण कोरियाई यू-ट्यूबर ने NDTV से कहा
अन्य सामाजिक समूहों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे: मराठा आरक्षण पर एकनाथ शिंदे
Next Article
अन्य सामाजिक समूहों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे: मराठा आरक्षण पर एकनाथ शिंदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;