मुकेश अंबानी के बच्चे नहीं लेंगे कोई वेतन, सिर्फ बोर्ड बैठकों में शामिल होने की फीस मिलेगी

ईशा अंबानी रिलायंस के खुदरा कारोबार रिलायंस रिटेल का जिम्मा संभाल रही हैं. वहीं आकाश अंबानी दूरसंचार कारोबार जियो की कमान संभाल रहे हैं.

मुकेश अंबानी के बच्चे नहीं लेंगे कोई वेतन, सिर्फ बोर्ड बैठकों में शामिल होने की फीस मिलेगी

नई दिल्ली:

 रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक बनाए गए अंबानी परिवार के तीनों उत्तराधिकारी कोई वेतन नहीं लेंगे और उन्हें सिर्फ निदेशक मंडल एवं समितियों की बैठकों में शामिल होने की फीस दी जाएगी. कंपनी ने उनकी नियुक्ति पर शेयरधारकों की मंजूरी लेने के लिए रखे गए प्रस्ताव में यह जानकारी दी है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) वित्त वर्ष 2020-21 से ही कोई वेतन नहीं ले रहे हैं. उनके दोनों पुत्रों- आकाश एवं अनंत और पुत्री ईशा को कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल किए जाने की घोषणा अगस्त में आयोजित वार्षिक आमसभा में की गई थी.

रिलायंस ने अब अपने शेयरधारकों को डाक के जरिये पत्र भेजकर इन तीनों नियुक्तियों पर उनकी मंजूरी मांगी है. इस नोटिस में कहा गया है कि नए निदेशकों को निदेशक मंडल या समितियों की बैठक में शामिल होने के शुल्क के रूप में भुगतान किया जाएगा. वे निदेशक के तौर पर कंपनी से कोई वेतन नहीं लेंगे.

ईशा अंबानी रिलायंस के खुदरा कारोबार रिलायंस रिटेल का जिम्मा संभाल रही हैं. वहीं आकाश अंबानी दूरसंचार कारोबार जियो की कमान संभाल रहे हैं. उनके भाई अनंत अंबानी के पास रिलायंस का ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा कारोबार है. मुकेश अंबानी ने अपनी उत्तराधिकार योजना के तहत अपनी सभी संतानों के बीच कारोबार के अलग-अलग खंडों का वितरण किया है. हालांकि, वह अभी अगले पांच साल तक कंपनी के चेयरमैन बने रहेंगे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)