गृह मंत्री अमित शाह के सामने 12000 किलो से अधिक नशीला पदार्थ आज किया जाएगा नष्ट

गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर में मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक बैठक को संबोधित करेंगे. एएनआई के मुताबिक कुल ₹632.68 करोड़ मूल्य की जब्त की गई 12,438.96 किलोग्राम नशीली दवाओं को नष्ट किया जाएगा.

गृह मंत्री अमित शाह के सामने 12000 किलो से अधिक नशीला पदार्थ आज किया जाएगा नष्ट

इसी साल 30 जुलाई को चंडीगढ़ में 31,000 किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थों को नष्ट किया गया था.

नई दिल्ली:

आज शाम गुजरात (Gujarat) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की मौजूदगी में 12,000 किलोग्राम से अधिक जब्त की गई दवाओं को नष्ट किया जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्री गांधीनगर में मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक बैठक को संबोधित करेंगे. एएनआई के मुताबिक कुल ₹632.68 करोड़ मूल्य की जब्त की गई 12,438.96 किलोग्राम नशीली दवाओं को नष्ट किया जाएगा.

सूत्रों ने कहा कि बैठक में गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और प्रशासक शामिल होंगे. भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने 75 दिनों में कम से कम 75,000 किलोग्राम जब्त दवाओं को नष्ट करने का फैसला किया है.

येे भी पढ़ें : डेंगू के मरीज़ को कथित रूप से 'मौसम्बी जूस' चढ़ाने वाले प्रयागराज के अस्पताल को डिमॉलिशन नोटिस

गृह मंत्री ने इसी साल 30 जुलाई को चंडीगढ़ में 31,000 किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थों को नष्ट कर इस मिशन की शुरुआत की थी. दो हफ्ते पहले, अमित शाह की उपस्थिति में गुवाहाटी में 40,000 किलोग्राम ड्रग्स और नशीले पदार्थों को नष्ट कर दिया गया था. यह लक्ष्य 60 दिनों के भीतर हासिल किया गया. अब तक एक लाख किलो से ज्यादा नशीला पदार्थ और नशीला पदार्थ नष्ट किया जा चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: MP : टोल कर्मचारी पर कार सवार यात्रियों ने चाकुओं से किया हमला