मोदी सरकार में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह का इस्तीफा तय : सूत्र

दरअसल, मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह दोनों ही मंत्रियों का राज्य सभा कार्यकाल सात जुलाई को समाप्त हो रहा है. बीजेपी ने नकवी और जेडीयू ने आरसीपी सिंह को दोबारा राज्य सभा का टिकट नहीं दिया है.

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के दो मंत्रियों के भविष्य को लेकर कयासों का दौर जारी है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह का इस्तीफा तय है. दरअसल, आज कैबिनेट की बैठक में पीएम मोदी ने मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह की तारीफ की और कहा कि आप दोनों ने देश के विकास में योगदान दिया है. दरअसल, आज मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह का राज्यसभा सांसद के तौर पर अंतिम दिन है. सूत्रों के मुताबिक- आज या कल दोनों मंत्री अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी गुरुवार को होंगे वाराणसी के दौरे पर, 1821 करोड़ रुपये की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि इन दोनों ही मंत्रियों का राज्यसभा कार्यकाल सात जुलाई को समाप्त हो रहा है. बीजेपी ने नकवी और जेडीयू ने आरसीपी सिंह को दोबारा राज्य सभा का टिकट नहीं दिया है, हालांकि बिना सांसद रहे भी दोनों नेता छह महीने तक मंत्री रह सकते हैं लेकिन अमूमन ऐसा होता नहीं है कि सांसद न रहने पर भी मंत्री रखा जाए. हां, ऐसा जरूर हुआ है कि मंत्री बनने के बाद सांसद बनाया गया हो. ऐसे में दोनों के भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें चल रही हैं. जहां नकवी का नाम उपराष्ट्रपति से लेकर कई अन्य राज्यों के गवर्नर या एलजी के तौर पर चल रहा है, वहीं आरसीपी सिंह के बीजेपी में आने की चर्चा है.