विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 30, 2019

तीन तलाक बिल को लेकर Twitter पर भिड़े महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला, जानें पूरा मामला

तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) पास होने के बाद ट्विटर पर नेशनल कॉफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) आपस में भिड़ गए.

Read Time: 20 mins
तीन तलाक बिल को लेकर Twitter पर भिड़े महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला, जानें पूरा मामला
तीन तलाक बिल को लेकर ट्विटर पर भिड़े महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

मोदी सरकार ने तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) को लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी पास करवा लिया. विपक्ष के कड़े ऐतराज और बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग के बीच राज्यसभा में तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) के समर्थन में 99, जबकि विरोध में 84 वोट पड़े. तीन तलाब बिल पास होने के बाद पीएम मोदी ने जहां इसे 'पूरे देश के ऐतिहासिक दिन और करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत बताई, वहीं, कांग्रेस ने इस पर कड़ा ऐतराज जताता. बिल पास होने के बाद तो ट्विटर पर नेशनल कॉफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती आपस में भिड़ गए. 

Advertisement

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट किया, 'तीन तलाक बिल को पास कराने की जरूरत को समझ नहीं पा रही हू, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट पहले ही इसे अवैध करार दे चुका था. मुस्लिम समुदाय को दंडित करने के लिए यह अनावश्यक का हस्तक्षेप है.'

Advertisement

Advertisement

महबूबा मुफ्ती के इस ट्वीट को शेयर करते हुए उमर अब्दुल्ला (Omar abdullah) उनपर निशाना साधा पूछा- 'महबूबा मुफ्ती जी, आपको यह चेक करना चाहिए था कि इस ट्वीट से पहले आपके सदस्यों ने कैसे वोट किया? मुझे लगता है कि उन्होंने सदन में अनुपस्थित रहकर सरकार की मदद की, क्योंकि बिल पास कराने के लिए उन्हें सदन में नंबर चाहिए थे.'

Advertisement

Advertisement

उमर अब्दुल्ला (Omar abdullah) की इस टिप्पणी के बाद महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी पलटवार करने में देर नहीं लगाई. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, उमर साहब आपको यह शोभा नहीं देता, क्योंकि आपकी अपनी ही पार्टी थी, जिसने 1999 में बीजेपी के खिलाफ मतदान करने के लिए सोज साहब को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: विशंकर प्रसाद ने क्यों कहा- मैं मोदी सरकार का कानून मंत्री हूं, राजीव गांधी सरकार का नहीं

बता दें कि इससे पहले पीडीपी ने यह घोषणा की थी कि वह तीन तलाक बिल पर सरकार का समर्थन नहीं करेगा. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि उनकी पार्टी तीन तलाक विधेयक पर केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का राज्यसभा में समर्थन नहीं करेगी. मुफ्ती ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी तीन तलाक विधेयक के खिलाफ है. उन्होंने कहा था कि पीडीपी सांसद राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक का विरोध करेंगे. बता दें कि राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान पीडीपी सांसदों ने इसमें हिस्सा नहीं लिया. 

लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी तीन तलाक बिल पास, सरकार ने 'ऐतिहासिक दिन' बताया

VIDEO: राज्यसभा में पास हुआ तीन तलाक बिल​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एस्पिरिन... जान बचाने वाली वो गोली जिसे समय पर लेने से दिल के दौरे से बच सकती है 'जिंदगी', जानें कैसे
तीन तलाक बिल को लेकर Twitter पर भिड़े महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला, जानें पूरा मामला
अंडरवर्ल्ड डॉन से कनेक्शन रखने वाले दादा ने ली पोर्शे से 2 लोगों को रौंदने वाले पोते की गारंटी
Next Article
अंडरवर्ल्ड डॉन से कनेक्शन रखने वाले दादा ने ली पोर्शे से 2 लोगों को रौंदने वाले पोते की गारंटी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;