विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 27, 2023

ममता बनर्जी ने 'छात्रों को बंधक' बनाने के पीछे बताई 'दिल्ली साजिश', भाजपा ने किया पलटवार

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक उच्च विद्यालय की कक्षा में बुधवार को एक हथियारबंद व्यक्ति घुस गया, लेकिन पुलिस ने उसे काबू करने के बाद गिरफ्तार कर लिया.

Read Time: 4 mins

पुलिस ने बंगाल के स्कूल में बंधक संकट को टाला, हथियारबंद व्यक्ति गिरफ्तार

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के मालदा में बंदूक दिखाकर बच्चों से भरी कक्षा को बंधक बनाने की धमकी देने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उस समय कक्षा में लड़कियों समेत करीब 35 से 40 बच्चे मौजूद थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पुलिस की समय पर कार्रवाई से एक आपदा टल गई. साथ ही कहा कि यह कृत्य पागलपन की श्रेणी में नहीं आता है. बंगाल की सीएम ने इस हमले को 'दिल्‍ली' की साजिश करार दिया है. वहीं, भाजपा ने कहा कि बंगाल में कानून और व्यवस्था की भयानक स्थिति बन गई है.

बताया जा रहा है कि एक पुलिसकर्मी कक्षा में घुस गया और बच्‍चों को बंधक बनाने वाले शख्‍स को काबू में कर लिया. इस दौरान भयभीत बच्चे कक्षा से बाहर निकल गए. पुलिस उपाधीक्षक (कानून व्यवस्था) अजहर उद्दीन ने बंदूकधारी व्यक्ति से बात करते हुए, उससे हथियार छीन लिया और उसे जमीन पर गिरा दिया. उन्‍होंने बताया कि वह शख्स स्कूल में घुसने में कामयाब रहा और उस कमरे में जा पहुंचा जहां आठवीं कक्षा के विद्यार्थी बैठे थे. वह पिस्तौल लेकर छात्रों पर चिल्ला रहा था और कथित तौर पर उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा था. आरोपी के कब्जे से एक पिस्तौल तथा तरल पदार्थ युक्त दो बोतलें और एक चाकू जब्त किया गया. 

इस घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे अपने पुलिस अधिकारियों और मीडिया को बधाई देनी चाहिए, जिन्होंने हमें साजिश के गहरे समुद्र से बचाया है. बंगाल के चारों ओर एक साजिश रची जा रही है, और मुझे विश्वास है कि दिल्ली इसमें शामिल है. मुझे नहीं पता वास्तव में यह कौन कर रहा है, लेकिन यह पूरी तरह से दिल्ली की साजिश है. जहां कहीं भी विपक्षी पार्टी राज्य में सत्‍ता पर काबिज है, वहां उसे परेशान करने की कोशिश की जा रही है, और वे शुरू से ही मेरे साथ ऐसा करते आ रहे हैं."

ममता बनर्जी यहीं नहीं रुकीं, उन्‍होंने आरोप लगाया कि कोई भी आम आदमी इसे अंजाम नहीं दे पाता. उन्होंने (बंधक) शब्द कहाँ से सीखा? जब इस तरह की हरकत करने वाले लोग पकड़े जाते हैं, तो तुरंत कुछ लोग कहते हैं कि यह पागल है. लेकिन सोचने की बात ये है कि किसने उन्हें यह विचार दिया कि आप इस तरह बंधक बना सकते हैं?"

वहीं, इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा, "माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कोलकाता को लंदन में बदल देंगी. मैंने अमेरिका में ऐसी बंदूकधारियों से संबंधित घटनाओं के बारे में सुना है. अब यह हमारे कस्बों और गांवों में हो रहा है. आप कल्पना कीजिए कि यहां कानून और व्यवस्था की कितनी भयानक स्थिति बन गई है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बायो फ्यूल और एथेनॉल पर हमारी सरकार का फोकस : Infrashakti Awards में बोले हरदीप सिंह पुरी
ममता बनर्जी ने 'छात्रों को बंधक' बनाने के पीछे बताई 'दिल्ली साजिश', भाजपा ने किया पलटवार
देश को दर्द दे गया हादसा: लद्दाख में नदी में बहा गश्त से लौट रहा टैंक, 5 जवान शहीद
Next Article
देश को दर्द दे गया हादसा: लद्दाख में नदी में बहा गश्त से लौट रहा टैंक, 5 जवान शहीद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;