VIDEO : पटरी पार कर रही थीं दो बुजुर्ग महिलाएं, तभी आ गई ट्रेन, पुलिसकर्मियों की सूझबूझ ने बची जान

यह घटना प्लेटफॉर्म पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और इस वीडियो को रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर शेयर किया है.

VIDEO : पटरी पार कर रही थीं दो बुजुर्ग महिलाएं, तभी आ गई ट्रेन, पुलिसकर्मियों की सूझबूझ ने बची जान

वीडियो को 20 दिसंबर को पोस्ट किया गया था.

नई दिल्ली:

रेलवे पुलिसकर्मियों की सूझबूझ से मध्य प्रदेश के होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर रेलवे पटरियां पार कर रही दो बुजुर्ग महिलाओं की जान बच गई. यह घटना प्लेटफॉर्म पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और इस वीडियो को रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर शेयर किया है.

वीडियो में महिलाएं पटरी पार करती नजर आ रही हैं. एक को सिर पर बोझ लिए हुए देखा जा सकता है, और एक अन्य महिला बैग के साथ प्लेटफॉर्म की ओर भागती हुई दिख रही हैं. कुछ सेकंड बाद, एक ट्रेन स्टेशन के पास आती दिखाई देती है और रेलवे पुलिस हरकत में आई और उन्हें प्लेटफॉर्म पर खींच लिया.

रेल मंत्रालय ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, "सुरक्षा ही सर्वोपरि! मध्य प्रदेश के होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर सतर्क आरपीएफ एवं जीआरपी के जवानों ने पटरी पार कर रहीं दो बुजुर्ग महिलाओं की जान बचाई. कृपया एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए सदैव फुटओवर ब्रिज का इस्तेमाल करें."

वीडियो को 20 दिसंबर को पोस्ट किया गया था और अब तक इसे ट्विटर पर 52,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और कई लाइक और कमेंट्स मिल चुके हैं.

इससे पहले भी ऐसे मामले आ चुके हैं. नागपुर-मुंबई लाइन पर अकोला स्टेशन पर महिला को चलती ट्रेन में घसीटते हुए देखने के बाद रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी हरकत में आए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीसीटीवी वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टेशन पर पुलिसकर्मी गश्त कर रहे हैं, तभी एक बुजुर्ग महिला को घसीटते हुए वह देखते हैं. जैसे ही ट्रेन रफ्तार पकड़ती है, महिला दरवाजे से लटकती नजर आती है. पुलिसकर्मी दौड़कर महिला को पकड़ लेता है और खींचकर प्लेटफॉर्म पर ले जाता है, जिसके बाद ट्रेन रुक जाती है.