बसपा ने जौनपुर में अंतिम समय में बदला प्रत्याशी, अब श्याम सिंह यादव को बनाया उम्मीदवार

बसपा ने अंतिम समय में जौनपुर सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है.पार्टी ने पहले यहां से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को टिकट दिया था. लेकिन उनका टिकट काटकर श्याम सिंह यादव को दिया गया है. यादव बसपा के टिकट पर 2019 में जौनपुर से जीते थे.

बसपा ने जौनपुर में अंतिम समय में बदला प्रत्याशी, अब श्याम सिंह यादव को बनाया उम्मीदवार

श्याम सिंह यादव ने 2019 का चुनाव बसपा के टिकट पर जीता था.

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने लोकसभा चुनाव में जौनपुर में एक बड़ा बदलाव किया है. बसपा ने वहां से पहले घोषित उम्मीदवार श्रीकला रेड्डी (Srikala Reddy) का टिकट काट दिया है. उनकी जगह पर 2019 में जीते अपने सांसद श्याम सिंह यादव (Shyam Singh Yadav) को टिकट दिया है. श्रीकला बाहुबली छवि वाले पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh)की पत्नी हैं.चुनाव की घोषणा से कुछ समय पहले ही धनंजय सिंह को अपहरण के एक मामले में सजा सुनाई गई थी.इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था. कुछ दिन पहले ही हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वो जेल से रिहा हुए हैं. 

आज ही है नामांकन की अंतिम तारीख

श्याम सिंह यादव ने मीडियाकर्मियों को बताया कि वो दोपहर बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे. जौनपुर संसदीय सीट पर छठे चरण में 25 मई को मतदान कराया जाएगा. वहां पर्चा भरने की अंतिम तारीख 6 मई ही है.

श्रीकला के उम्मीदवारी की घोषणा बसपा ने 16 अप्रैल को की थी. उन्होंने एक मई को ​​​​नामांकन भी दाखिल कर दिया था. धनंजय सिंह की रिहाई भी उसी दिन हुई थी.अब टिकट कटने पर श्रीकला एक बार फिर पर्चा दाखिल कर निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं. अगर वो चुनाव लड़ती हैं तो जौनपुर की लड़ाई काफी दिलचस्प हो जाएगी.धनंजय सिंह 2009 का चुनाव इस सीट पर बसपा के टिकट पर जीते थे.

जौनपुर सीट पर मुकाबला काफी रोचक हो गया है. बीजेपी ने कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया है. वो महाराष्ट्र की कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके हैं.वो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए हैं. वहीं समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाह को टिकट दिया है. कुशवाहा मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले के बाद उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था.इसके बाद उन्होंने अपनी अलग पार्टी बनाई थी. लेकिन बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिलने पर वो समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे.

जौनपुर की लड़ाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व पीसीएस अधिकारी श्याम सिंह यादव ने 2019 का चुनाव बसपा के टिकट पर जीता था.वो राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल हुए थे.इससे बसपा प्रमुख मायावती नाराज बताई जा रही थीं.इसलिए उनका टिकट काट दिया गया था.लेकिन एक बार फिर बसपा ने उन पर फिर भरोसा जताया है. बसपा के इस कदम से जौनपुर की लड़ाई काफी दिलचस्प हो जाएगी. अगर श्रीकला निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ती हैं तो जौनपुर का मुकाबला चतुष्कोणीय हो जाएगा.