सोनिया एवं राहुल गांधी ही नये कांग्रेस अध्यक्ष को चुनें: प्रियांक खड़गे

कांग्रेस (Congress) में नये नेतृत्व की तलाश के बीच पार्टी नेता प्रियांक खड़गे (Priyank Kharge) ने गुरुवार को पैरवी की कि सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ही नया अध्यक्ष तय करें .

सोनिया एवं राहुल गांधी ही नये कांग्रेस अध्यक्ष को चुनें: प्रियांक खड़गे

प्रियांक खड़गे ने पैरवी की कि सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी ही नया अध्यक्ष तय करें.

बेंगलुरु:

कांग्रेस (Congress) में नये नेतृत्व की तलाश के बीच पार्टी नेता प्रियांक खड़गे (Priyank Kharge) ने गुरुवार को पैरवी की कि सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ही नया अध्यक्ष तय करें . उन्होंने यह भी माना कि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) इस पद के लिए अच्छी पसंद हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने कहा कि ज्यादातर पार्टी कार्यकर्ता इस बात पर जोर दे रहे हैं कि राहुल गांधी या प्रियंका गांधी वाद्रा पार्टी की कमान संभालें क्योंकि पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन में उनकी व्यापक स्वीकार्यकता है.

प्रियांग खड़गे ने कहा, ‘‘ आप पसंद करें या नहीं, लेकिन उनकी अपील असर करती है . यदि आप हाल के हमारे इतिहास को खंगालें, तो आप पायेंगे कि कांग्रेस के केंद्र में गांधी के नहीं रहने पर काम करना असंभव है क्योंकि वे सभी को जोड़े रखते हैं.'' कर्नाटक के पूर्व मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा, ‘‘ ऐसा नहीं है कि हम गांधी परिवार के बिना काम नहीं कर सकते , लेकिन वे गोंद की भांति हैं जो सभी को जोड़कर रखते हैं . इस परिवार ने पार्टी के लिए सबसे अधिक बलिदान दिया है.''

उनका कहना है कि यदि दोनों यह पद लेने को अनिच्छुक हों, तो यह सोनिया गांधी एवं राहुल के विवेक पर छोड़ दिया जाना चाहिए कि किसे पार्टी अध्यक्ष होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘ उन्हें (सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को) चुनने दीजिए. उनकी सहमति से जो भी आएगा वह पार्टी के सबसे अधिक हित में होगा.''इस पद के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रबल दावेदार के रूप में उभरने के संबंध में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता प्रियांक खड़गे ने कहा कि वह ‘जादूगर' के रूप में जाने जाते हैं. उन्होंने कहा कि उनके अनुभव, अपील तथा विभिन्न राज्यों के नेताओं के साथ उनके संबंधों के मद्देनजर यदि पार्टी चाहती है कि वह पार्टी की अगुवाई करें तो यह एक अच्छी पसंद है.

हालांकि प्रियांक खड़गे ने यह भी कहा कि मुकुल वासनिक और गुलाम नबी आजाद जैसे नेताओं के नामों की भी चर्चा है. उन्होंने कहा कि इस पद के लिए सुझाये जा रहे इन नेताओं के पास भी बहुत अनुभव है और वे पार्टी के प्रति निष्ठावान हैं. गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनके प्रबल दावेदार होने संबंधी खबरों को बुधवार यह कहते हुए तवज्जो नहीं दी कि राहुल गांधी को पार्टी की कमान फिर संभालने के वास्ते मनाने के लिए आखिरी क्षण तक कोशिश की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)