विज्ञापन

"वीर सावरकर बीफ खाते थे...": कर्नाटक के मंत्री के बयान पर मचा महासंग्राम, बीजेपी भी गुस्से से लाल

सावरकर पर दिए गए कर्नाटक के मंत्री (Congress Leader On Savarkar) के बयान पर सियासी तूफान जारी है. न सिर्फ बीजेपी और शिवसेना बल्कि उनका परिवार भी दिनेश गुंडू राव के बयान से गुस्से में है. सावरकर के पोते उनको कोर्ट में ले जाने की बात कह रहे हैं. पूरा मामला जानिए.

"वीर सावरकर बीफ खाते थे...": कर्नाटक के मंत्री के बयान पर मचा महासंग्राम, बीजेपी भी गुस्से से लाल
सावरकर पर कर्नाटक के मंत्री के बयान पर बवाल. (फाइल फोटो)
दिल्ली:

वीर सावरकर पर कर्नाटक के मंत्री की टिप्पणी के बाद एक बार फिर से विवाद (Karnataka Minister On Savarkar) खड़ा हो गया है. कोई उनके पक्ष में कोई उमके खिलाफ बयानबाजी कर रहा है. दरअसल कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मंत्री दिनेश गुंडू राव ने यह कहकर सिसासी तूफान खड़ा कर दिया है कि हिंदुत्व के समर्थक विनायक दामोदर राव मांस खाते थे. वह गोवध के खिलाफ भी नहीं थे.कर्नाटक के मंत्री ने यह बयान बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान दिया. इसे लेकर बीजेपी और शिवसेना दोनों ही कांग्रेस पर हमलावर हैं. इसके साथ ही सावरकर का परिवार भी इस मुद्दे में कूद पड़ा है.

कर्नाटक के मंत्री दिनेश गुंडू राव ने ये दावा किया था कि कुछ लोग कहते हैं कि सावरकर बीफ खाते थे. वह एक चितपावन ब्राह्मण होकर भी मांस खाते थे और खुलेआम मांसाहार का समर्थन करते थे. ये उनकी सोच थी. कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि  हिंदुत्व के प्रति महात्मा गांधी की आस्था सच्ची थी, वह शाकाहारी थे. वह एक लोकतांत्रिक व्यक्ति थे. इसके साथ ही उन्होंने जिन्ना पर भी टिप्पणी की थी.

कांग्रेस पर भड़के सावरकर के पोते

 विनायक दामोदर सावरकर के पोते, रंजीत सावरकर राहुल गांधी पर भड़क गए. उन्होंने कहा कि यह सावरकर को बार-बार बदनाम करने की कांग्रेस की रणनीति है, खासकर जब चुनाव आ रहे हों. पहले राहुल गांधी ऐसा कर रहे थे और अब उनके नेता ऐसे बयान दे रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हिंदू समाज को जातियों में बांटकर चुनाव जीतना चाहती है. यह अंग्रेजों की बांटो और राज करो की नीति की तरह है. 

'राव पर मानहानि का केस दायर करूंगा'

वीर सावरकर के पोते ने हा कि सावरकर के गोमांस खाने और गोहत्या का समर्थन करने वाला बयान गलत है. वह ऐसे बयान के लिए कांग्रेस नेता के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि "इंदिरा गांधी ने हमेशा वीर सावरकर की नीतियों का पालन किया, उन्होंने कभी नेहरू और गांधी की एक भी नीति का पालन नहीं किया.''

दिनेश गुंडू राव का माफीनामा

सावरकर पर की गई टिप्पणी पर बवाल उठने के बाद कांग्रेस नेता ने एक्स पर ट्वीट कर मांफी तो मांगी लेकिन अपने बयान के लिए नहीं बल्कि ये कहकर कि सच बोलने के लिए दुख है, एकबार फिर, सच बोलने के लिए माफ करें.

राव पर भड़के बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर

राव के बयान पर बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने निशाना साधते हुए कहा कि वह राहुल गांधी 'टुकड़े-टुकड़े' की विचारधारा को बढ़ावा दे रहे हैं. राहुल पूरी दुनिया में देश को बदनाम करते हैं, तो उनकी पार्टी स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने में पीछे नहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो किताबों में सरदार भगत सिंह को अलगाववादी कहा जाता था. राहुल गांधी देश को तोड़ने की ताहत रखने वाले लोगों को कांग्रेस में शामिल कर 'टुकड़े-टुकड़े' की विचारधारा आगे बढ़ावा दे रहे हैं.

शिंदे की शिवसेना हमलावर, उद्धव की चुप्पी पर सवाल

दिनेश गुंडू राव की सावरकर पर की गई टिप्पणी को लेकर ठाणे से शिवसेना नेता नरेश म्हास्के ने कहा था कि अगर राव 24 घंटे में माफी नहीं मांगेंगे तो उको महाराष्ट्र में नहीं घुसने दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने इस मामले पर उद्धव ठाकरे की चुप्पी पर भी सवाल उठाए थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तो दोषी अफसरों को जेल भेज देंगे...: सोमनाथ मंदिर के पास बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट सख्त
"वीर सावरकर बीफ खाते थे...": कर्नाटक के मंत्री के बयान पर मचा महासंग्राम, बीजेपी भी गुस्से से लाल
हरियाणा चुनाव : अंबाला कैंट, तोशाम और डबवाली समेत वो 9 हॉट सीटें  जिनकी जंग कल अंजाम तक पहुंचेगी
Next Article
हरियाणा चुनाव : अंबाला कैंट, तोशाम और डबवाली समेत वो 9 हॉट सीटें जिनकी जंग कल अंजाम तक पहुंचेगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com