विज्ञापन

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: आजसू ने 8 प्रत्याशियों के नाम किए घोषित

झारखंड में एनडीए से इस बार चार पार्टियां भाजपा, आजसू, जदयू और लोजपा मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. भाजपा 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: आजसू ने 8 प्रत्याशियों के नाम किए घोषित
रांची:

झारखंड में एनडीए की साझीदार पार्टी आजसू ने रविवार देर शाम आठ सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो रांची जिले की सिल्ली सीट से लड़ेंगे. यह उनकी परंपरागत सीट है. एनडीए में सीट शेयरिंग के तहत आजसू को दस सीटें मिली हैं. इनमें से सिर्फ दो सीटों मनोहरपुर और डुमरी सीट के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है. 

पार्टी के महासचिव राजेंद्र मेहता के हस्ताक्षर से जारी सूची के अनुसार, रामगढ़ सीट से मौजूदा विधायक सुनीता चौधरी को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है. वह गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी उम्‍मीदवार हैं. गोमिया सीट से भी मौजूदा विधायक लंबोदर महतो को फिर से प्रत्याशी बनाया गया है. लोहरदगा से नीरू शांति भगत प्रत्याशी होंगी. वह इस सीट से विधायक रहे दिवंगत कमल किशोर भगत की पत्नी हैं. जुगसलाई से रामचंद्र सहिस उम्मीदवार होंगे. वह इस सीट से एक बार विधायक रह चुके हैं. मांडू सीट से निर्मल महतो उर्फ तिवारी महतो, ईचागढ़ से हरेलाल महतो और पाकुड़ से अजहर इस्लाम प्रत्याशी होंगे.

झारखंड में एनडीए से इस बार चार पार्टियां भाजपा, आजसू, जदयू और लोजपा मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. भाजपा 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इनमें से दो सीटों बरहेट और टुंडी सीट को छोड़ बाकी 66 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. जदयू को दो सीटें मिली हैं और इनके उम्मीदवारों के नाम पहले से तय हैं. जमशेदपुर पश्चिमी से सरयू राय और तमाड़ सीट से राजा पीटर प्रत्याशी होंगे. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को एकमात्र चतरा सदर विधानसभा की सीट दी गई है.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीरेंद्र प्रधान ने बताया है कि इस सीट से पूर्व विधायक जनार्दन पासवान उम्मीदवार होंगे. जनार्दन पासवान ने रविवार को ही भाजपा छोड़कर लोजपा की सदस्यता ग्रहण की. बता दें कि झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में 13 नवंबर और 20 नवंबर को चुनाव होने हैं, जबकि मतगणना 23 नवंबर को कराई जाएगी.

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली NCR प्रदूषण की जकड़, 35 निगरानी केंद्रों ने बताया कितनी जहरीला होती जा रही हवा
झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: आजसू ने 8 प्रत्याशियों के नाम किए घोषित
महाराष्ट्र : MVA में सीट बंटवारे का 'संकट' सुलझाने शरद पवार के पास पहुंचे शिवसेना और कांग्रेस के नेता
Next Article
महाराष्ट्र : MVA में सीट बंटवारे का 'संकट' सुलझाने शरद पवार के पास पहुंचे शिवसेना और कांग्रेस के नेता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com