जन आक्रोश यात्रा राजस्थान की कांग्रेस सरकार के प्रति रोष जताने का माध्यम : गुलाब चंद कटारिया

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं के नाम बदलने का कार्य कर रही

जन आक्रोश यात्रा राजस्थान की कांग्रेस सरकार के प्रति रोष जताने का माध्यम : गुलाब चंद कटारिया

राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया (फाइल फोटो).

जयपुर:

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि भाजपा द्वारा राज्य में निकाली गई जन आक्रोश यात्रा सिर्फ पार्टी की ही नहीं वरन संपूर्ण राजस्थान की जनता की कांग्रेस के खिलाफ आक्रोश यात्रा है. भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर मीडिया को संबोधित करते हुए कटारिया ने आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं के नाम बदलने का कार्य कर रही है.

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा अन्नपूर्णा योजना के माध्यम से जन-जन तक भोजन पहुंचाने की व्यवस्था की गई थी, जिसको कांग्रेस सरकार ने पहले बंद कर दिया और बाद में नाम बदलकर इंदिरा रसोई कर दिया.

भाजपा नेता ने बेरोजगारी को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते कहा कि राजस्थान बेरोजगारी के मामले में पिछले चार वर्षो में सम्पूर्ण देश में प्रथम और द्वितीय स्थान पर रहा है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में बेरोजगारी की स्थिति इतनी दयनीय हो चुकी है कि राज्य का शिक्षित युवा रोजगार की तलाश में दर-दर भटकने को मजबूर है.

कटारिया ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में संविदा कर्मियों को स्थायी करने का वादा किया गया था, साथ ही संविदा कर्मियों को नियमित करने के लिए कानून बनाने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन धरातल पर आज भी कई संविदा कर्मियों को उनकी काबिलियत के अनुरूप मानदेय नहीं दिया जा रहा है.

उन्होंने केंद्रीय योजनाओं को राज्य में लागू नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पिछले चार वर्षों से केन्द्र सरकार की योजनाओं को राज्य में लागू नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार में विकास कार्य सिर्फ कागजों में ही आगे बढ़ रहा है, वास्तविकता में जमीनी स्तर पर विकास की गति शून्य है.

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस शासन में किसानों की बहुत बुरी दशा हुई है, जहां किसानों को अपने कृषि कनेक्शन के लिए डिमांड नोटिस जमा कराने के बावजूद भी 6-6 महीने तक कनेक्शन नहीं दिए जाते है, वहीं भाजपा सरकार द्वारा दी गई बिजली सब्सिडी को भी बंद कर दिया. उनका दावा था कि राजस्थान सरकार की नीति के चलते बिजली कंपनियों का कर्ज 82 हजार करोड़ पहुंच चुका है.

कटारिया ने कहा कि राजस्थान महिलाओं से बलात्कार में नम्बर एक पर आ गया है तथा पिछले तीन वर्ष में बलात्कार के मामले राज्य में 36 फीसदी की प्रतिवर्ष बढ़ोतरी हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने प्रदेश में गैंगवार के मामले तीव्र गति से बढने का दावा करते हुए कहा कि आज राजस्थान में शहर शहर में छोटी-छोटी गैंग पनप रही हैं, कोई भी अपराधिक गैंग बिना पुलिस के संरक्षण में सक्रिय नहीं हो सकती.