जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, पुलवामा से 12 किलो के करीब IED बरामद

पुलिस का कहना है कि आईईडी की बरामदगी ने एक बड़ी आतंकी घटना (Terror Incident) को टाल दिया है. सुरक्षाबलों ने आईईडी को दक्षिण कश्मीर के त्राल के बेहगुंड इलाके से बरामद किया है.

जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, पुलवामा से 12 किलो के करीब IED बरामद

पुलवामा जिले में आईईडी को बरामद किया गया है. (प्रतीकात्मक)

पुलवामा:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले में करीब 10-12 किलोग्राम वजन के एक आईईडी (Improvised Explosive Device) को बरामद किया गया है. पुलिस का कहना है कि आईईडी की बरामदगी ने एक बड़ी आतंकी घटना (Terror Incident) को टाल दिया है. सुरक्षाबलों ने आईईडी को दक्षिण कश्मीर के त्राल के बेहगुंड इलाके से बरामद किया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया है. जिसमें लिखा, "पुलिस के एक विशिष्ट इनपुट पर त्राल के बेहगुंड इलाके से लगभग 10-12 किलो की आईईडी को बरामद किया गया. पुलिस और सेना इसे नष्ट करने के काम में जुटी हैं. एक बड़ी आतंकी घटना टल गई".

बता दें कि जून में भी ऐसा ही मामला सामने आया था. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने 15 किलो आईईडी बरामद की थी और अपराध में शामिल दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद बड़ा हादसा टल गया था. 

इस सिलसिले में एक संयुक्त टीम ने दोनों आतंकियों की पहचान मोहम्मद यूनिस मीर पुत्र परवेज अहमद मीर और जान मोहम्मद गनी पुत्र गुलाम नबी गनी के रूप में की थी. दोनों गांव अरमुल्लाह पुलवामा के निवासी हैं. साथ ही कानून की संबंधित धाराओं के तहत पुलिस स्टेशन लिटर में मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई थी. 

ये भी पढ़ें:

* जम्मू-कश्मीर में 25 लाख नए वोटर जुड़ने पर मचे सियासी घमासान के बीच प्रशासन ने पेश की सफाई
* जम्मू-कश्मीर में बाहरी लोगों को वोट देने के अधिकार का मुद्दा गरमाया, गुपकार गठबंधन ने बुलाई बैठक
* जम्मू में 2 मकानों से 3 महिलाओं समेत 6 लोगों के शव बरामद, मृतकों में 5 एक ही परिवार के सदस्य

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

जम्मू कश्मीर: अब बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोट, चुनाव आयोग का ऐलान