जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़, छह आतंकी गिरफ्तार

सेना के अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार आतंकवादियों के ठिकाने से पिस्तौल, एके राइफल की 10 मैगजीन, एके राइफल के कई कारतूस और वायरलेस सेट बरामद किए गए हैं.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़, छह आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षाबलों को गिरफ्तार आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला है. मिली जानकारी के अनुसार सभी छह आतंकियों को दक्षिण कश्मीर में चलाए जा रहे एक विशेष अभियान के तहत गिरफ्तार किया गया है. सेना के अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार आतंकवादियों के ठिकाने से पिस्तौल, एके राइफल की 10 मैगजीन, एके राइफल के कई कारतूस और वायरलेस सेट बरामद किए गए हैं. इस मामले में और जानकारी का इंतजार है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के पकड़े जाने की यह कोई पहली घटना नहीं है. पिछले महीने ही जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने लश्‍कर- ए- तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया था. अवंतीपोरा के हफू नवींपोरा जंगलों में पास से सुरक्षा बलों ने लश्कर से जुड़े चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था. सुरक्षा एजेंसियों को आंतकियों के ठिकाने से कुछ संदिग्ध सामग्री बरामद हुई थी.

मामले में आगे की जांच जारी है.कश्‍मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी. एक खास सूचना पर पुलिस ने सेना (42RR) और CRPF 180 Bn के साथ हाफू नगीनपुरा के जंगलों में एक घेरा बनाते हुए और तलाशी अभियान शुरू किया था. तलाशी के दौरान, आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया था और बाद में उसे नष्ट कर दिया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधिकारी के अनुसार इस ठिकाने से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार व अन्य सामान बरामद किया गया था. इस संबंध में थाना त्राल में कानून की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी संख्या 10/2023 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई थी.  शुरुआती जांच के दौरान, अब तक आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े 4 आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था.