गर्मी के सितम के बीच दिल्ली में आज बरसेंगे बादल! आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं, रात में बूंदाबांदी और तेज हवा चलने की भी संभावना है. अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है. अगले कुछ दिनों तक मौसम कुछ ऐसा ही रहेगा.

गर्मी के सितम के बीच दिल्ली में आज बरसेंगे बादल! आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

प्रतीकात्मक

देशभर में बढ़ती गर्मी का असर अब साफ दिखने लगा है. जैसे-जैसे मई का महीना बीत रहा है वैसे-वैसे ही दिल्ली में भी पारा 40 के पार पहुंचने लगा है. पिछले कई दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में कड़ी धूप देखने को मिल रही है. हालांकि थोड़ी राहत की बात ये है कि शुक्रवार को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं, रात में बूंदाबांदी और तेज हवा चलने की भी संभावना है. अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है. अगले कुछ दिनों तक मौसम कुछ ऐसा ही रहेगा.

दिल्ली में बारिश और तेज हवा चलने की संभावना

इन दिनों न्यूनतम 25 से 27 और अधिकतम तापमान 37 से 40 के बीच रह सकता है. जबकि 14 मई से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा.  इसके बाद से 15 मई से धूप एक बार फिर परेशान करेगी और पारा भी बढ़ने लगेगा. मौसम विभाग ने भी इस बारे में जानकारी दी है कि आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे,  दिन में तेज सतही हवाएं चलेंगी और रात में बूंदाबांदी की संभावना है. स्काईमेट के मुताबिक मई में दिल्ली का मौसम अब तक शुष्क रहा है. मई के पहले हफ्ते में तापमान लगातार 40 डिग्री के उपर बना रहा.

दिल्ली में मंगलवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा

अब तेज हवाओं की वजह से गर्मी थोड़ी कम हुई है. आने वाले कुछ दिनों में गर्मी के अचानक बढ़ने की ज्यादा संभावना नहीं है. राजधानी में मंगलवार को अधिकतम तापमान रिकॉर्ड 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस गर्मी के मौसम में सबसे अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की तरफ से भी इस बारे में जानकारी मुहैया कराई गई. दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है. 

ये भी पढ़ें : कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में नया मोड़, महिला का दावा- झूठा केस दर्ज कराने के लिए मजबूर किया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : कल बिना माइक प्रियंका, अब बस में राहुल.. बीच चुनाव में कांग्रेस की यह 'डायरेक्ट कनेक्ट' रणनीति क्या है?