ICMR, IISc ने हाई क्वालिटी के मेडिकल डेटासेट बनाने के लिए समझौता किया

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) और भारतीय विज्ञान संस्थान (IISC) ने भारत की विविधता को दिखाने वाले उच्च गुणवत्ता के मेडिकल डेटासेट बनाने के लिए एक समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं.

ICMR, IISc ने हाई क्वालिटी के मेडिकल डेटासेट बनाने के लिए समझौता किया

IISc द्वारा समर्थित गैर लाभकारी फाउंडेशन ‘एआई एंड रॉबोटिक टेक्नोलॉजी पार्क’ इसका साझेदार होगा.

बेंगलुरु:

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) और भारतीय विज्ञान संस्थान (IISC) ने भारत की विविधता को दिखाने वाले उच्च गुणवत्ता के मेडिकल डेटासेट बनाने के लिए एक समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं. बेंगलुरु स्थित आईआईएससी ने एक बयान में कहा कि आईसीएमआर और आईआईएससी देशभर के संस्थानों के जरिए आंकड़ें एकत्रित एवं संरक्षित करने के लिए तकनीक आधारित ‘हब एंड स्पोक' प्रणाली विकसित करेंगे. आईआईएससी द्वारा समर्थित गैर लाभकारी फाउंडेशन ‘एआई एंड रॉबोटिक टेक्नोलॉजी पार्क' तकनीकी विकास और कार्यक्रम के प्रबंधन के लिए इस पहल का साझेदार होगा.

आईआईएससी के निदेशक प्रोफेसर गोविंदन रंगराजन ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य स्वास्थ्य देखभाल में सुधार लाने के लिए सबसे अच्छी तकनीक, डेटा विज्ञान और चिकित्सा अनुसंधान को एक साथ लाना है. आईसीएमआर के साथ इस भागीदारी से भारत तथा दुनिया के लिए नवाचारों की अगली पीढ़ी को प्रेरित कर अमूल्य डेटासेट बनाकर हम असल में वह कर पाएंगे.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)