"मैं अपने कहे पर कायम हूं...", PAK हमारा दुश्मन नहीं वाले अपने बयान पर कर्नाटक सरकार के विधायक

बीके हरिप्रसाद ने कहा कि अगर बीजेपी को लगता है कि पाकिस्तान एक दुश्मन देश है, तो केंद्र सरकार को सभी व्यापारों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए और उन्हें पाक को दुश्मन देश घोषित करना चाहिए.

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक ने केंद्र सरकार से की खास मांग (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक ने अपने उस बयान का बचाव किया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को सिर्फ बीजेपी का दुश्मन बताया था. इस बयान का बचाव करते हुए कांग्रेस विधायक बीके हरिप्रसाद ने कहा कि बीजेपी गंदी राजनीति कर रही है. उन्होंने टीवी चैनल्स को उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने को लेकर चेतावनी भी दी है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर इन चैनलों के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव भी ला सकते हैं. साथ ही हरिप्रसादन ने केंद्र सरकार के अनुरोध किया कि वो पाकिस्तान को एक दुश्मन देश घोषित कर दे. बता दें कि बीके हरिप्रसाद ने अपने बयान में पहले कहा था कि पाकिस्तान सिर्फ बीजेपी के लिए ही एक दुश्मन देश है, हमारे लिए नहीं. 

बीके हरिप्रसाद ने एएनआई से कहा कि मैंने कहा कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी राज्य है. बीजेपी को पाकिस्तान को एक दुश्मन देश घोषित करने दीजिए. बीजेपी पूरी तरह से गंदी चालें खेलने में सक्रिय है; मैंने परिषद में जो भी कहा है, उसे प्रकाशित करने में हमें कोई आपत्ति नहीं है. अगर टीवी चैनल मेरे बयान में कोई मसाला जोड़ते हैं तो मुझे लगता है कि मुझे उन चैनलों के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाना होगा, जिन्होंने मेरे बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया है. 

उन्होंने आगे कहा कि अगर बीजेपी को लगता है कि पाकिस्तान एक दुश्मन देश है, तो केंद्र सरकार को सभी व्यापारों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए और उन्हें पाक को दुश्मन देश घोषित करना चाहिए. जब ​​तक वे पाक को दुश्मन देश घोषित नहीं करते, हम उन्हें दुश्मन देश नहीं कह सकते. इसलिए वे हमारे पड़ोसी हैं.

पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

हरिप्रसाद ने आगे दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना निमंत्रण के लाहौर में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पोती की शादी में शामिल हुए. पीएम मोदी सभी प्रोटोकॉल तोड़कर बिना निमंत्रण के नवाज शरीफ की पोती की शादी में शामिल होने के लिए पाकिस्तान गए. हमने ऐसा कुछ नहीं किया है. मैंने जो भी कहा है, मैं उस पर कायम हूं.

कांग्रेस पाकिस्तान को पड़ोसी मुल्क मानती है

बता दें कि इससे पहले बुधवार को विधान परिषद में अपने भाषण में हरिप्रसाद ने दावा किया था कि बीजेपी के लिए पाकिस्तान दुश्मन देश हो सकता है, लेकिन कांग्रेस उसे पड़ोसी देश मानती है. उन्होंने सदन में दिए अपने भाषण में कहा था कि वे (भाजपा) एक दुश्मन देश के साथ हमारे संबंधों के बारे में बोलते हैं. उनके अनुसार, पाकिस्तान एक दुश्मन देश है. हमारे लिए, पाकिस्तान एक दुश्मन देश नहीं है, यह हमारा पड़ोसी देश है. वे कहते हैं कि पाकिस्तान हमारा दुश्मन देश है. हाल ही में, उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया, जिन्होंने लाहौर में जिन्ना की मजार पर जाकर कहा था कि उनके जैसा कोई दूसरा धर्मनिरपेक्ष नेता नहीं है. क्या तब पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं था?

BJP ने साधा निशाना

बीजेपी ने कांग्रेस नेता की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बयान से कांग्रेस का 'रवैया' साफ हो जाता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बीजेपी ने एक पोस्ट किया. इस पोस्ट में लिखा गया है कि पाकिस्तान के प्रति कांग्रेस का रवैया और स्थिति क्या है? बीके हरिप्रसाद ने परिषद में स्पष्ट किया, जवाहरलाल नेहरू-मोहम्मद अली जिन्ना ने स्पष्ट किया है कि जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना के बीच घनिष्ठ संबंध वर्तमान पीढ़ी तक भी जारी है. भाजपा के लिए पाकिस्तान को दुश्मन और कांग्रेस के लिए पाकिस्तान को पड़ोसी कहना कि एक्स पर बीजेपी कर्नाटक के आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट में कहा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के साथ खड़े होने के अलावा कांग्रेसियों की इस मानसिकता का अपमान किया जाए कि भारत के खिलाफ चार बार युद्ध की घोषणा कर चुका पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं है, तो शब्द कम पड़ जाएंगे. बीके हरिप्रसाद जैसी राष्ट्रविरोधी भावनाएं कांग्रेस के सभी स्तरों पर व्याप्त हैं.