विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2022

जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के ‘मॉड्यूल’ का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया, आतंकवादियों के लिए बनाए गए दो ठिकानों का खुलासा

Read Time: 2 mins
जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के ‘मॉड्यूल’ का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार
सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के एक ‘मॉड्यूल' का भंडाफोड़ किया और कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने आतंकवादियों के तीन साथियों अब्दुल रौफ मलिक, अल्ताफ अहमद पायर और रियाज अहमद लोन को गिरफ्तार किया.

उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान तीनों ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर फारूक अहमद पीर उर्फ ​​नदीम उस्मानी के निर्देश पर हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के लिए बनाए गए दो ठिकानों का खुलासा किया. पीर फिलहाल पाक के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित है.

अधिकारियों ने कहा, “आतंकवादियों के ठिकाने से एक एके राइफल, दो एके मैगजीन, एके राइफल के 119 कारतूस, एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, पिस्टल के चार कारतूस, छह हथगोले, एक आईईडी, दो डेटोनेटर, दो तार के बंडल और लगभग 100 लीटर क्षमता की एक पानी की टंकी बरामद की गई है.”

गिरफ्तार किए गए लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्हें हथियार और गोला-बारूद खरीदने तथा ठिकाना बनाने के लिए जून में छह लाख रुपये मिले थे.

उन्होंने कहा, “बडगाम निवासी अब्दुल मजीद बेग सहित आतंकवादियों के दो और सहयोगियों को भी हिरासत में लिया गया है. ये दोनों भी आतंकी गतिविधियों का सक्रिय रूप से समर्थन करते रहे हैं.” अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों के सहयोगी पीओके के एक अन्य ‘हैंडलर' फैयाज गिलानी के संपर्क में थे, जो बडगाम का रहने वाला है.

उन्होंने कहा, “गिरफ्तार किए गए समूह को आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए साजो-सामान सहायता, हथियार, गोला-बारूद और अन्य सुविधाएं प्रदान करने के अलावा घाटी में लक्ष्यों का चयन करने और युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए कट्टरपंथी बनाने का भी काम सौंपा गया था.”

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
असम में बाढ़ : काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में 31 पशु डूबे, 82 को बचाया गया
जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के ‘मॉड्यूल’ का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार
दरबार तो लगा पर, बड़ा गमगीन बेनूर है... अखिलेश का लोकसभा में कविताओं के जरिए सरकार पर तंज
Next Article
दरबार तो लगा पर, बड़ा गमगीन बेनूर है... अखिलेश का लोकसभा में कविताओं के जरिए सरकार पर तंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com