विज्ञापन

"बदलाव की गुंजाइश नहीं": हरियाणा भाजपा उम्‍मीदवारों की सूची को लेकर बोले CM सैनी 

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2024) में भाजपा के लिए बड़ी चुनौती नाराज नेताओं की है. हालांकि मुख्‍यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh Saini) का कहना है कि नाराज नेताओं को मना लिया जाएगा.

"बदलाव की गुंजाइश नहीं": हरियाणा भाजपा उम्‍मीदवारों की सूची को लेकर बोले CM सैनी 
नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh Saini) ने यह साफ कर दिया है कि 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2024) के लिए भाजपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों की सूची में कोई बदलाव नहीं होगा. मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी भाजपा द्वारा 67 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा के बाद आई है. पहली सूची के बाद पार्टी को मंत्री रणजीत सिंह चौटाला और विधायक लक्ष्मण दास नापा के विरोध का सामना करना पड़ा है, जिन्हें टिकट नहीं दिया गया. इसके बाद दोनों ने इस्‍तीफा दे दिया. 

सैनी ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची में बदलाव के बारे में किसी भी अटकल पर सभी को विराम लगा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हर कोई टिकट चाहता है, लेकिन 'कमल' केवल एक ही व्यक्ति को दिया जा सकता है. 

नाराज नेताओं को मना लिया जाएगा : CM सैनी 

मुख्यमंत्री ने रोहतक में पार्टी की एक बैठक में कहा, "टिकट चाहने वालों का नाराज होना स्वाभाविक है, लेकिन उन्हें मना लिया जाएगा."

पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल के 79 साल के बेटे और हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि उन्होंने अपने समर्थकों के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया और अब वह निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में उतरेंगे. 

पूर्व मंत्री करन देव कंबोज ने भी टिकट नहीं मिलने के बाद राज्य भाजपा के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के प्रमुख का पद छोड़ दिया है. 

सैनी की इस तरह के मामलों को कम करने की कोशिश के बावजूद भाजपा सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल ने कहा है कि वह आखिरी बार चुनाव लड़ना चाहती हैं. उन्होंने गुरुवार को मीडिया से कहा कि यह उनका आखिरी चुनाव है और वह हिसार की जनता के लिए, जो कार्य अधूरे रह गए, उन कार्यों को पूरा करना चाहती हैं. सावित्री जिंदल ने कहा, हिसार मेरा परिवार है और अगर मेरे परिवार के लोग कहते हैं कि चुनाव लड़ा जाए, तो मैं जरूर चुनाव लडूंगी. 

भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल नापा 

पार्टी छोड़ने के बाद नापा ने दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से उनके घर पर मुलाकात की और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए. 

सैनी ने कहा, "किसी ने भी पार्टी नहीं छोड़ी है... करन देव कंबोज और लक्ष्मण नापा हमारे वरिष्ठ नेता हैं... हम उन्हें समझा लेंगे."

भाजपा हरियाणा में हैट्रिक बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है, लेकिन उसे फिर से उभरती कांग्रेस से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जो सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाना चाह रही है. 

सैनी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री पद के चेहरे हैं. 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सॉरी-सॉरी कहत... बिहार के टीचर पर चढ़ा रील्स का खुमार, स्टूडेंट्स को पकड़ाया कैमरा... Video हुआ वायरल
"बदलाव की गुंजाइश नहीं": हरियाणा भाजपा उम्‍मीदवारों की सूची को लेकर बोले CM सैनी 
बिहार में जातिगत सर्वे को लेकर दाखिल याचिकाओं पर SC में सुनवाई, पढ़ें अपडेट्स
Next Article
बिहार में जातिगत सर्वे को लेकर दाखिल याचिकाओं पर SC में सुनवाई, पढ़ें अपडेट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com