भारत में मानवाधिकार रक्षकों का उत्पीड़न आम बात हो गयी है: एमनेस्टी ने जुबैर की गिरफ्तारी पर कहा

जुबैर को दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर कथित रूप से धार्मिक भावनाएं आहत करने और दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में सोमवार रात को गिरफ्तार किया था.

भारत में मानवाधिकार रक्षकों का उत्पीड़न आम बात हो गयी है: एमनेस्टी ने जुबैर की गिरफ्तारी पर कहा

 जुबैर को दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने और दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया.

नई दिल्ली:

एमनेस्टी इंडिया (Amnesty India) ने ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) की तत्काल और बिना शर्त रिहाई की मांग करते हुए मंगलवार को कहा कि अथक रूप से सच और न्याय की पैरोकारी कर रहे मानवाधिकार रक्षकों का उत्पीड़न और मनमाने तरीके से गिरफ्तारी भारत में चिंताजनक रूप से आम बात हो गयी है. जुबैर को दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर कथित रूप से धार्मिक भावनाएं आहत करने और दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में सोमवार रात को गिरफ्तार किया था.

एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के लिए बोर्ड के अध्यक्ष आकार पटेल ने कहा कि भारतीय अधिकारी जुबैर पर इसलिए निशाना साध रहे हैं क्योंकि वह फर्जी खबरों और भ्रामक सूचनाओं के खिलाफ काम कर रहे हैं. पटेल ने एक बयान में कहा, ‘‘मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी दिखाती है कि भारत में मानवाधिकार रक्षकों के सामने मौजूद खतरा संकट की स्थिति में पहुंच गया है.''

उन्होंने कहा कि जुबैर को ‘‘प्राथमिकी की प्रति नहीं दिया जाना और गिरफ्तारी के बाद शुरुआत के कुछ घंटों तक किसी से बात नहीं करने देना, यह तथ्य दिखाता है कि भारतीय प्राधिकार कितने निर्लज्ज हो गये हैं.'' पटेल ने कहा कि जुबैर की गिरफ्तारी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का स्पष्ट उल्लंघन है और दिल्ली पुलिस को उन्हें तत्काल और बिना शर्त रिहा कर देना चाहिए.


इसे भी पढ़ें : AltNews के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर साल 2018 के ट्वीट को लेकर गिरफ्तार, कोर्ट ने एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

एडिटर्स गिल्ड ने मोहम्मद ज़ुबैर की गिरफ्तारी की निंदा कीः G7 में पीएम की "प्रतिबद्धता" को याद किया  

AltNews के मोहम्मद जुबैर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे : पुलिस अधिकारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें : AltNews के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)