विज्ञापन
Story ProgressBack

फायर बॉल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से दहला गुरुग्राम, 4 की मौत 8 घायल

ब्लास्ट होने का मामला सीसीटीवी में कैद हो चुका है. धमाके के बाद पूरे इलाके में धुएं फैल गए थे.  डीसी निशांत कुमार यादव ने इस घटना से संबंधित एसडीएम के नेतृत्व में 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है.

Read Time: 2 mins
फायर बॉल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से दहला गुरुग्राम, 4 की मौत 8 घायल
नई दिल्ली:

हरियाणा के गुरुग्राम की एक फैक्ट्री में आग लगने से चलचल मच गई. धमाकों की आवज से पूरा शहर थम गया. दरअसल, गुरुग्राम के सेक्टर-104 के दौलताबाद इंडस्ट्रियल क्षेत्र की फायर बॉल बनाने वाली फैक्टरी में देर रात आग लग गई. आग लगने से आठ लोग झुलस गए, वहीं कंपनी में तैनात एक सुरक्षा गार्ड समेत चार लोगों की मौत हो गई. जबकि पांच लोग घायल हो गए, जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

देखें वीडियो

नौ घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन

जानकारी के मुताबिक, ये शनिवार सुबह 2 बजे की है, सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. कंपनी में धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के मकान तक हिल गए. करीब नौ घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे में दबे लोगों को मृत अवस्था में बाहर निकाला गया जिनके शव पुलिस ने कब्जे में ले लिए हैं. वहीं, दमकल विभाग और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर अभी भी जांच कर रही है. 

जांच जारी है

ब्लास्ट होने का मामला सीसीटीवी में कैद हो चुका है. धमाके के बाद पूरे इलाके में धुएं फैल गए थे.  डीसी निशांत कुमार यादव ने इस घटना से संबंधित एसडीएम के नेतृत्व में 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. फिलहाल इस मामले की पूरी तहकीकात की जा रही है. मृतकों और घायलों के परिजनों को मुआवजा देने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

अधिकारियों की मानें तो रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है, लेकिन रुक-रुककर आग सुलगती रही, जिसे नियंत्रित करने के लिए दमकल की टीम मशक्कत करनी पड़ी.

इस मामले पर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फायर बॉल कंपनी में आग लगने के बाद रात भर धमाके होते रहें. धमाके से कई और लोगों का नुकसान भी हुआ है. फैक्ट्री का सामान जलकर पूरी तरह से राख हो गया है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कौन हैं मिलिंद नार्वेकर, महाराष्‍ट्र में खेला क्‍या हुआ...? कैसे बिगड़ा विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस का गणित
फायर बॉल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से दहला गुरुग्राम, 4 की मौत 8 घायल
Rupauli Assembly by-election: हार के नेताजी घर को आए वाला सीन, क्या बीमा भारती जीत पाएंगी रुपौली?
Next Article
Rupauli Assembly by-election: हार के नेताजी घर को आए वाला सीन, क्या बीमा भारती जीत पाएंगी रुपौली?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;