"चीन मामले में तथ्यों को छुपा रही है सरकार, इसीलिए संसद में चर्चा नहीं करना चाहती..": कांग्रेस सांसद

कांग्रेस सांसद ने कहा कि हम चीन के मुद्दे को लेकर सदन में सरकार से जवाब चाहते हैं, लेकिन सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है.

नई दिल्ली:

भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच एलएसी पर झड़प और सीमा विवाद का मुद्दा संसद के अंदर और बाहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने इसको लेकर एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी के राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन ने एनडीटीवी से कहा कि सरकार भारतीय सीमा में चीनी सैनिकों के अतिक्रमण के मसले पर तथ्यों को छुपा रही है. वो संसद में चर्चा से भाग रही है.

सैयद नासिर हुसैन ने कहा कि हम इस पूरे सत्र के दौरान चीन के मुद्दे पर चर्चा की मांग करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हम 2020 से लगातार मांग कर रहे हैं कि चीनी घुसपैठ ने हमारी जमीन पर अतिक्रमण किया है, इसीलिए हम चाहते हैं कि इस मुद्दे पर सदन में चर्चा हो. हम लगातार सदन में नोटिस दे रहे हैं, लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं होती है.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीनी राष्ट्रपति के साथ झूला झूलते हैं, गले मिलते हैं, हाथ मिलाते हैं, लेकिन चीनी सैनिक हमारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं, हम इसी मुद्दे को लेकर सदन में सरकार से जवाब चाहते हैं, लेकिन सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है. अगर सदन में हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो हम इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि चीनी अतिक्रमण के मसले पर राज्यसभा में चर्चा की मांग को लेकर कई विपक्षी दलों ने सोमवार को भी सदन से वॉकआउट किया.