Go First ने फंड की दिक्कतों के बीच तीन दिनों के लिए निलंबित की अपनी फ्लाइट्स

Go First ने अपने फ्लाइट्स को निलबिंत करने के फैसले से सरकार को भी अवगत करा दिया है, साथ ही नियामक DGCA को भी इसकी जानकारी दे दी गई है. 

Go First ने फंड की दिक्कतों के बीच तीन दिनों के लिए निलंबित की अपनी फ्लाइट्स

Go First ने दो दिन के लिए निलंबित की अपनी सेवाएं

नई दिल्ली:

Go First ने फंड की दिक्कतों के बीच तीन, चार और पांच मई को अपनी फ्लाइट्स निलंबित करने का फैसला किया है. इसकी जानकारी एयरलाइन के प्रमुख कौशिक खोना ने मंगलवार को दी. खोना ने कहा कि Go First अपने बेडे़ के 25 फ्लाइट्स का संचालन रोक रही है. यह संख्या उसके बेड़ों में मौजूद कुल फ्लाइट्स के आधा है. 

उन्होंने कहा कि ये एक बहुत दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय है. लेकिन ये फैसला हमें कंपनी के हितों की रक्षा के लिए लेना पड़ा है. Go First का कहना है कि ऑपरेशनल वजहों से फलाइट्स को रद्द किया गया है. कंपनी ने तीन, चार और पांच तारीख को अपने फ्लाइट्स को निलबिंत करने के फैसले से सरकार को भी अवगत करा दिया है, साथ ही नियामक DGCA को भी इसकी जानकारी दे दी गई है.

एयरलाइन ने बयान में आरोप लगाया कि सिंगापुर के एक मध्यस्थ ने पी एंड डब्ल्यू को 27 अप्रैल, 2023 तक कम से कम 10 सेवा योग्य स्पेयर लीज्ड इंजन और 10 और इंजन ( यानी हर महीने एक) इस साल दिसंबर तक आपूर्ति करने का ऑर्डर दिया था, लेकिन पी एंड डब्ल्यू ने डिलीवरी नहीं की. 

एयरलाइन ने कहा कि उस ऑर्डर (मध्यस्थ के) में पी एंड डब्ल्यू को बिना किसी देरी के (इंजन) भेजने के लिए सभी उचित कदम उठाने का निर्देश दिया गया था. गो फ़र्स्ट अगस्त-सितंबर 2023 तक पूर्ण परिचालन में वापस आने में सक्षम हो पाएगा. Go First की वित्‍तीय सेहत पर सरकार की भी नजर. इन सब के बीच Go First यात्रियों को भेज रहा है मेल. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

GoFirst एयरलाइंस की फ्लाइट में विदेशी यात्री ने की एयर होस्टेस से बदसलूकी