आंध्र प्रदेश में गर्भवती महिलाओं के लिए निशुल्क अल्ट्रासाउंड, टीआईएफएफए जांच शुरू

राज्य सरकार के मुताबिक आज से राज्य भर की गर्भवती महिलाएं आरोग्यश्री नेटवर्क अस्पतालों में मुफ्त में अल्ट्रासाउंड और टीआईएफएफए स्कैनिंग सेवाओं का लाभ उठा सकती हैं.

आंध्र प्रदेश में गर्भवती महिलाओं के लिए निशुल्क अल्ट्रासाउंड, टीआईएफएफए जांच शुरू

प्रतीकात्मक तस्वीर

गुंटूर: आंध्र प्रदेश के सभी आरोग्यश्री नेटवर्क अस्पताल गर्भवती महिलाओं को निशुल्क अल्ट्रासाउंड और भ्रूण विसंगतियों के लिए लक्षित इमेजिंग (टीआईएफएफए) स्कैनिंग सेवाएं प्रदान करेंगे. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री विदादला रजनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने गुंटूर में आरोग्यश्री सेवाएं प्रदान करने वाले एक निजी अस्पताल में इन सेवाओं की शुरुआत की.

आरोग्यश्री राज्य सरकार की एक योजना है जिसमें पात्र गरीब लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाती है. राज्य सरकार की ओर से शुक्रवार को साझा की गई एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक आज से राज्य भर की गर्भवती महिलाएं आरोग्यश्री नेटवर्क अस्पतालों में मुफ्त में अल्ट्रासाउंड और टीआईएफएफए स्कैनिंग सेवाओं का लाभ उठा सकती हैं.

उन्होंने कहा कि इन दो महंगी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों को अपनी जेब से पैसे खर्च करने पड़ते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा और राज्य सरकार इसका खर्च वहन करेगी. स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, अनुमान है कि 64,000 से अधिक महिलाओं को सालाना टीआईएफएफए स्कैनिंग की आवश्यकता होती है, जिस पर लगभग सात करोड़ रुपये खर्च होंगे. राज्य अब इस खर्च को वहन करेगा.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"सरस्वती बेटी जैसी थी, उसने खुदकुशी की..." : पुलिस बोली- आरोपी का दावा भरोसे लायक नहीं, जानें अब तक का अपडेट
मीरा रोड मर्डर केस : मृतका ने आरोपी को बताया था मामा, बहुत पैसे वाला और कपड़ा मिल का मालिक- अनाथ आश्रम कर्मचारी
‘लिव-इन' पार्टनर की हत्या : आरोपी ने दुर्गंध दूर करने के लिए रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल किया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)