विज्ञापन
Story ProgressBack

अहमदाबाद एयरपोर्ट से ISIS के 4 आतंकी गिरफ्तार, सभी के श्रीलंकाई नागरिक होने का शक

चारों आतंकी श्रीलंका के नागरिक हैं. सूचना के आधार पर गुजरात ATS ने छापेमारी की और चारों को गिरफ्तार किया. ये किस मकसद से अहमदाबाद आए थे और इस दौरान किन-किन लोगों से कॉन्टैक्ट किया? ATS इस बारे में जानकारी जुटा रही है.

Read Time: 3 mins
अहमदाबाद एयरपोर्ट से ISIS के 4 आतंकी गिरफ्तार, सभी के श्रीलंकाई नागरिक होने का शक
अहमदाबाद:

गुजरात एंटी टेरर स्क्वॉड (ATS) ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. चारों आतंकी श्रीलंका के नागरिक हैं. हाल ही में पुलिस को स्कूलों और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. चारों आतंकियों को केंद्रीय एजेंसी से मिले इनपुट के आधार पर अरेस्ट किया गया है. ये किस मकसद से अहमदाबाद आए थे और इस दौरान किन-किन लोगों से कॉन्टैक्ट किया? ATS इस बारे में जानकारी जुटा रही है. 

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान में एजेंटों ने उन्हें कुछ हथियार देने का वादा किया था. इन हथियारों का इस्तेमाल ये आतंकी अहमदाबाद में किसी हमले में करने वाले थे, लेकिन ATS ने इन्हें पहले ही दबोच लिया. ये आतंकी कथित तौर पर श्रीलंका से वाया चेन्नई अहमदाबाद पहुंचे थे. 

इससे पहले 6 मई 2024 को एक ई-मेल से अहमदाबाद के 36 स्कूलों को और 12 मई को अहमदाबाद एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. हालांकि, जांच में किसी भी स्कूल से कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली. एयरपोर्ट पर बम की बात भी अफवाह निकली. इस मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि धमकी भरे ई-मेल पाकिस्तान से भेजे गए थे.

पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक ने कहा कि धमकी भरा ई-मेल दोपहर में सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधिकारिक ई-मेल आईडी पर एक अज्ञात व्यक्ति ने भेजा था. इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने पूरे एयरपोर्ट को स्कैन किया. लेकिन कुछ भी बरामद नहीं हुआ. इसके बाद पुलिस और ATS जांच कर रही थी.

पिछले साल अगस्त में ATS ने अलकायदा से कथित संबंधों के आरोप में राजकोट से 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. शुरुआती जांच में सामने आया कि ये तीनों एक बांग्लादेशी हैंडलर के लिए काम कर रहे थे. तीनों का काम प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाना और उन्हें संगठन में भर्ती करना था.

ये भी पढ़ें:-

Explained: आखिर क्यों मॉस्को हमले से ISIS के कनेक्शन पर टिप्पणी करने से बच रहा रूस

स्कूलों में बम की अफवाह: ISIS का हाथ होने का संदेह, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी जांच

PoK और बलूचिस्‍तान में आजादी की मांग पर नहीं थम रहा विरोध-प्रदर्शन, पाकिस्‍तान से त्रस्‍त लोगों को भारत से उम्‍मीद 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हरियाणा : कांग्रेस विधायक 20 जून को राज्यपाल से मुलाकात कर करेंगे फ्लोर टेस्ट की मांग
अहमदाबाद एयरपोर्ट से ISIS के 4 आतंकी गिरफ्तार, सभी के श्रीलंकाई नागरिक होने का शक
गम में डूबे परिवार, नहीं जला चूल्‍हा... कुवैत अग्निकांड में बिहार के 2 लोगों की गई है जान
Next Article
गम में डूबे परिवार, नहीं जला चूल्‍हा... कुवैत अग्निकांड में बिहार के 2 लोगों की गई है जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;