"अरविंद केजरीवाल जेल से दिल्ली कांग्रेस को चला रहे हैं": पार्टी से इस्तीफे पर पूर्व कांग्रेस विधायक

आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर नसीब सिंह और नीरज बसोया ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है.

AAP के साथ गठबंधन से नाराज कांग्रेस के दो पूर्व विधायकों ने छोड़ी पार्टी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली की दो लोकसभा सीटों के पर्यवेक्षकों नीरज बसोया और नसीब सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पूछा कि उस पार्टी के साथ गठबंधन क्यों किया गया, जिसने कांग्रेस सरकार की कड़ी आलोचना की, उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता उनके साथ काम नहीं कर पा रहे हैं. पूर्व विधायक नसीब सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की आज जो हालत है, वह सिर्फ आप की वजह से है, जिसने दिल्ली में शीला दीक्षित सरकार और केंद्र में यूपीए सरकार के खिलाफ गलत प्रचार किया. उन्होंने लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार और उदित राज की उम्मीदवारी के बारे में भी शिकायत की, जिसमें कहा गया कि वे पार्टी की विचारधारा के नहीं हैं.

उन्होंने एएनआई से कहा, "लगभग 30-35 पूर्व विधायक जो कांग्रेस में शीला दीक्षित सरकार का हिस्सा थे, AAP के साथ गठबंधन का विरोध कर रहे थे. हमने कहा कि एक पार्टी जिसने हमारे लिए इतनी बुरी भाषा का इस्तेमाल किया, सोनिया गांधी और शीला दीक्षित को जेल भेजने और राजीव गांधी का भारत रत्न छीनने की कसम खाई, हम उनके साथ कैसे गठबंधन कर सकते हैं? लेकिन आलाकमान ने हमारी बात नहीं सुनी और गठबंधन में शामिल हो गए.'' उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि गठबंधन सिर्फ एक सीट पर है क्योंकि बाकी दो लोग (कन्हैया कुमार और उदित राज) हमारी विचारधारा के नहीं हैं. आज पार्टी कार्यकर्ता कह रहे हैं कि जिसने गलत प्रचार किया और हमें खत्म कर दिया, उसके लिए हम काम नहीं कर सकते. हम नहीं देख सकते कि सोनिया गांधी के नेतृत्व छोड़ने के बाद पार्टी के भीतर क्या हो रहा है."

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि दिल्ली कांग्रेस कमेटी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से चला रहे हैं. नसीब सिंह ने कहा, "अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से दिल्ली कांग्रेस कमेटी चला रहे हैं. कन्हैया कुमार और उदित राज जो कांग्रेस की विचारधारा से नहीं हैं, वे खरगे जी की तस्वीर नहीं लगा रहे हैं, क्या यही कांग्रेस है जो सत्ता के लालच में इतना नीचे गिर गई है?" वहीं नीरज बसोया ने आप के साथ गठबंधन करने के पार्टी के फैसले की भी आलोचना की और इसे "पूरी तरह से गलत, अवास्तविक और अप्राकृतिक" बताया. कांग्रेस की दिल्ली इकाई के प्रमुख रहे अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद यह कांग्रेस पार्टी के लिए दोहरा झटका माना जा रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को संबोधित इस्तीफे पत्र में कहा, "आप के साथ हमारा जारी गठबंधन बेहद अपमानजनक है, क्योंकि AAP पिछले 7 वर्षों में कई घोटालों से जुड़ी रही है. AAP के शीर्ष 3 नेता-अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसौदिया पहले से ही जेल में हैं. आप पर दिल्ली शराब घोटाला और दिल्ली जल बोर्ड घोटाला जैसे विभिन्न मुद्दों पर गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं...'' इंडिया ब्लॉक के तहत सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दिल्ली में तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि AAP चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

ये भी पढ़ें : रूसी तेल खरीदने पर सरकार के सख्त रुख से भारत के आयात बिल में 8 अरब डॉलर की बचत हुई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : दिल्ली पुलिस ने अमित शाह के फर्जी वीडियो से जुड़े मामले में झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष को तलब किया