मालदीव में भीषण आग में मरने वाले 10 लोगों में 9 भारतीय : रिपोर्ट

दमकल सेवा के एक अधिकारी ने कहा, "हमें 10 शव मिले हैं." आग बुझाने में लगभग चार घंटे लगे.एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि मृतकों में नौ भारतीय और एक बांग्लादेशी नागरिक शामिल हैं.

मालदीव में भीषण आग में मरने वाले 10 लोगों में 9 भारतीय : रिपोर्ट

आग में नष्ट हुई एक इमारत की ऊपरी मंजिल से 10 शव बरामद किए गए.

मालदीव की राजधानी माले में गुरुवार को विदेशी कामगारों के घरों में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. द्वीपसमूह की राजधानी (जिसे एक अपमार्केट हॉलिडे डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता है) दुनिया के सबसे घनी आबादी वाले शहरों में से एक है. ​

अधिकारियों ने कहा कि आग में नष्ट हुई एक इमारत की ऊपरी मंजिल से 10 शव बरामद किए गए, जो एक भूतल वाहन मरम्मत गैरेज से उत्पन्न हुआ था. दमकल सेवा के एक अधिकारी ने कहा, "हमें 10 शव मिले हैं." आग बुझाने में लगभग चार घंटे लगे.एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि मृतकों में नौ भारतीय और एक बांग्लादेशी नागरिक शामिल हैं. ​मालदीव में भारत के राजदूत की तरफ से भी ट्वीट आया है और मदद के लिए उन्होंने फोन नंबर भी जारी किया है.

मालदीव के राजनीतिक दलों ने विदेशी श्रमिकों के लिए स्थितियों की आलोचना की है. माना जाता है कि वे माले की 2,50,000 की आबादी का लगभग आधा हिस्सा हैं और ज्यादातर बांग्लादेश, भारत, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका से हैं. कोविड -19 महामारी के दौरान उनके खराब रहने की स्थिति को प्रकाश में लाया गया, जब संक्रमण स्थानीय लोगों की तुलना में विदेशी श्रमिकों में तीन गुना तेजी से फैला.

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"यदि आप लालची हैं..." : तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से बोलीं ममता बनर्जी  
VIDEO : BJP आपको बर्थडे गिफ्ट दे तो आप क्या मांगेंगे? इस सवाल पर तेजस्वी यादव ने दिया ये जवाब
गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को 2 दिन में तीसरा झटका, एक और MLA ने दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)