Exit poll: नगालैंड में भी BJP-NDPP की जीत का अनुमान

पोल ऑफ एक्जिट पोल में बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को विधानसभा की कुल 60 सीटों में से 42, कांग्रेस को 1 और एनपीएफ को 6 सीटें मिलने का अनुमान

Exit poll: नगालैंड में भी BJP-NDPP की जीत का अनुमान

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद आए एक्जिट पोल में बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. विभिन्न एक्जिट पोल के औसत के आधार पर पोल ऑफ एक्जिट पोल में बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को विधानसभा की कुल 60 सीटों में से 42, कांग्रेस को 1 और एनपीएफ को 6 सीटें मिलने का अनुमान है. 

 'ज़ी न्यूज़-मैट्रीज़' के एक्ज़िट पोल के मुताबिक नगालैंड में बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को 35 से 43 सीटों पर जीत हासिल होने की संभावना जताई गई है. इस सर्वेक्षण के मुताबिक 60 सीटों वाली नगालैंड विधानसभा में कांग्रेस सिर्फ 1 से 3 सीटें जीत पाएगी.

नगालैंड में विधानसभा की कुल 60 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 31 है. 'ज़ी न्यूज़-मैट्रीज़' के एक्ज़िट पोल के अनुसार कांग्रेस को  एस से तीन और एनपीएफ को दो से पांच सीटें मिलने का अनुमान है.

''इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया'' के एक्जिट पोल के अनुसार बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को 38 से 48, कांग्रेस को 1 से 2 और एनपीएफ को 3 से 8 सीटें हासिल होने का अनुमान है. 

''टाइम्स नाओ-ईटीजी रिसर्च'' के एक्जिट पोल में बीजेपी को 39 से 40, कांग्रेस को शून्य और एनपीएफ को 4 से 8 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं.     

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव को लेकर आए एक्जिट पोल में भी वहां बीजेपी की सरकार फिर से बनती हुई दिख रही है. एक्जिट पोल के नतीजों में त्रिपुरा में बीजेपी को 45 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं. इंडिया टुडे के एक्जिट पोल के मुताबिक त्रिपुरा में बीजेपी आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी. इंडिया टुडे के मुताबिक, बीजेपी त्रिपुरा में 36 से 45 सीटों के बीच जीतेगी.