एकनाथ शिंदे अस्वस्थ, कैबिनेट लिस्ट पर भाजपा नेतृत्व से बातचीत के लिए दिल्ली रवाना हुए देवेंद्र फडणवीस : सूत्र

एकनाथ शिंदे के नेतृत्‍व वाले शिवसेना के बागी गुट ने बीजेपी के साथ मिलकर राज्‍य में सरकार बनाई है.

एकनाथ शिंदे अस्वस्थ, कैबिनेट लिस्ट पर भाजपा नेतृत्व से बातचीत के लिए दिल्ली रवाना हुए देवेंद्र फडणवीस : सूत्र

30 जून को एकनाथ शिंदे ने महाराष्‍ट्र के सीएम के तौर पर शपथ ली थी

मुंबई :

महाराष्‍ट्र मंत्रिमंडल का विस्‍तार होने की संभावना है. 30 जून को एकनाथ शिंदे के सीएम और देवेंद्र फडणवीस के डिप्‍टी सीएम के शपथ लेने के बाद से अब तक महाराष्‍ट्र मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है. एकनाथ शिंदे के नेतृत्‍व वाले शिवसेना के बागी गुट ने बीजेपी के साथ मिलकर राज्‍य में सरकार बनाई है लेकिन मंत्रियों का शपथ ग्रहण अब तक नहीं हो पाया है. पिछले करीब सवा माह से सीएम शिंदे और डिप्‍टी सीएम फडणवीस ही सरकार चला रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि सीएम एकनाथ शिंदे की अस्‍वस्‍थ्‍यता के बीच कैबिनेट लिस्‍ट पर बीजेपी लीडरशिप से चर्चा के लिए फडणवीस दिल्‍ली रवाना हुए हैं.सूत्रों ने बताया कि यदि नामों पर सहमति बन जाती है तो कैबिनेट विस्‍तार शुक्रवार को हो सकता है. 

सीएम एकनाथ शिंदे ने स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण गुरुवार के अपने सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से एक बयान में कहा गया है, ''मुख्यमंत्री शिंदे पिछले कुछ दिन अधिक व्यस्त रहने के कारण अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। इसलिए उन्होंने एक दिन आराम करने का फैसला किया है.''

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की नेता सुप्रिया सुले ने हाल ही में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक सांसद ने महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार को ‘एक दूजे के लिए' बताया है. ‘एक दूजे के लिए' 1981 की प्रसिद्ध बॉलीवुड फिल्म का शीर्षक है. सुले की ओर से यह निशाना ऐसे समय साधा गया है जब शिंदे और भाजपा की नयी सरकार के सत्ता में आने के एक महीने बाद भी मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हुआ है..  

* 'जस्टिस यूयू ललित होंगे देश में अगले मुख्य न्यायाधीश, महज 74 दिनों का होगा कार्यकाल
* उद्धव ठाकरे गुट को राहत, SC ने कहा - शिवसेना विवाद में चुनाव चिह्न पर फिलहाल फैसला न करे चुनाव आयोग
* भारत में COVID-19 के नए केसों में 16 फीसदी उछाल, 24 घंटे में 19,893 मामले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"हर घर तिरंगा अभियान" को लेकर सरकार और विपक्ष में बढ़ी तकरार