कई लोग मुझे मात देने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनके सपने साकार नहीं हो पा रहे: एकनाथ शिंदे

शिंदे ने कहा, “कई लोग पिछले एक साल से मुझे मात देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके सपने साकार नहीं हो पा रहे. विरोधी चाहे अपना पूरा दिमाग खपा लें, लेकिन मुझे जनता का समर्थन और विश्वास हासिल है.”

कई लोग मुझे मात देने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनके सपने साकार नहीं हो पा रहे: एकनाथ शिंदे

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि कई लोग पिछले एक साल से उन्हें मात देने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनके सपने साकार नहीं हो पा रहे. शिंदे ने शतरंज के दिग्गज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद की मौजूदगी में एक कार्यक्रम को वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें जनता का विश्वास हासिल है.

शिंदे ने कहा, “कई लोग पिछले एक साल से मुझे मात देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके सपने साकार नहीं हो पा रहे. विरोधी चाहे अपना पूरा दिमाग खपा लें, लेकिन मुझे जनता का समर्थन और विश्वास हासिल है.” मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति में व्यक्ति को एक साथ कई लड़ाइयां लड़नी पड़ती हैं, वहीं कुछ लोग ऊंट की चाल (शतरंज में मोहरा) का उपयोग कर तिरछे चलते हैं, कुछ घोड़े और हाथी की चाल का उपयोग करते हुए दूसरे को मात देने का काम करते हैं.

शिंदे ने कहा, “आज हम जैसे नेताओं के लिए राजनीतिक विरोधियों से लड़ने के लिए शतरंज खेलना जरूरी हो गया है.” उन्होंने अपने नेतृत्व में शिवसेना में हुई बगावत के बाद उद्धव ठाकरे की सरकार गिरने की ओर इशारा करते हुए कहा, “पिछले साल हमारी क्रांति के बाद कुछ लोग मुझे राजनीति का ग्रैंडमास्टर बुलाते हैं.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)