विज्ञापन
Story ProgressBack

"केजरीवाल जेल में खा रहे मिठाई और आम..." : ED ने कोर्ट में कहा; AAP ने बताया 'सरासर झूठ'

Arvind kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री को पिछले महीने ईडी ने कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था और ईडी द्वारा अपनी हिरासत में एक सप्ताह से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया था.  

Read Time: 5 mins
Delhi Liquor Policy Case: ED ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जमानत का आधार बनाने की कोशिश कर रहे हैं.
नई दिल्ली:

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अदालत से इजाजत मांगी थी कि उनको रेगुलर डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परामर्श की इजाजत दी जाए. दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में अरविंद केजरीवाल के आवेदन पर सुनवाई हुई तो ED ने इसका विरोध किया. मामले की अगली सुनवाई अब शुक्रवार को होगी. ईडी के अदालत में अरविंद केजरीवाल की याचिका का विरोध करने को आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने षड्यंत्र करार दिया है.

Advertisement

ED ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हाई डायबिटीज का दावा कर रहे हैं जबकि वह जेल में मिठाई, मीठी चाय और आम खा रहे हैं. केजरीवाल जमानत के लिए आधार बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस पर अरविंद केजरीवाल के वकील ने आपत्ति जताई और कहा कि ED ये सब आरोप मीडिया के लिए लगा रही है.

केजरीवाल के वकील ने अदालत से कहा कि वो अपनी मौजूदा याचिका वापस लेकर बेहतर याचिका दाखिल करना चाहते हैं. अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन से अरविंद केजरीवाल की डाइट पर रिपोर्ट मांगी. मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी.
Advertisement

ईडी के अदालत में किए गए दावे से नाराज आतिशी ने कहा कि ईडी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक बहुत बड़ा षड्यंत्र रच रही है. यह षड्यंत्र है अरविंद केजरीवाल की जान लेने का. बीजेपी केजरीवाल को तीन चुनाव में हरा नहीं पाई है तो आज जेल में बंद करके जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. हर व्यक्ति जानता है कि अरविंद केजरीवाल गंभीर डायबिटीज के मरीज हैं. उनको 30 साल से गंभीर डायबिटीज यानी शुगर की बीमारी है. अपने शुगर लेवल को कंट्रोल में रखने के लिए अरविंद केजरीवाल रोज 54 यूनिट इंसुलिन लेते हैं. आप किसी भी डॉक्टर से पूछ लीजिए इतनी इंसुलिन केवल वही व्यक्ति लेता है, जिसको गंभीर डायबिटीज है. इसीलिए अदालत ने भी अरविंद केजरीवाल को घर का खाना खाने की इजाजत दी है, लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी अपने अनुसांगिक संगठन ED के माध्यम से अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को बिगड़ने की कोशिश कर रही है. उनका घर का खाना रोकने की कोशिश कर रही है.

Advertisement

मिठाई खाने की वजह बताई
आतिशी ने कहा कि आज ED ने अदालत में बार-बार झूठ बोले. बार-बार अफवाह फैलाई. सबसे पहला झूठ ईडी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल मीठी चाय पी रहे हैं. मिठाई खा रहे हैं.... यह सरासर झूठ है.... अरविंद केजरीवाल को डॉक्टर ने एक स्वीटनर की चाय और मिठाई खाने की इजाजत दी है. ये एक low कैलोरी स्वीटनर होता है, जो डायबिटीज के मरीज को दिया जाता है. ED का दूसरा झूठ कि केजरीवाल अपना शुगर लेवल बढ़ाने के लिए केला खा रहे हैं...मैं ED से कहना चाहूंगी कि किसी भी डायबिटीज के डॉक्टर से बात कर लीजिए, सब अपने मरीज को हमेशा अपने पास दो चीज रखने को कहते हैं. पहला केला और दूसरा किसी तरह की टॉफ़ी या चॉकलेट. अगर ED वाले अदालत का आदेश पढ़ेंगे तो उसमें साफ-साफ लिखा है कि जब अरविंद केजरीवाल ED कस्टडी या जेल में होंगे तो उनके पास हमेशा किसी प्रकार की टॉफी होना जरूरी है और केला होना ज़रूरी है. तीसरा झूठ ईडी ने यह कहा कि  अरविंद केजरीवाल रोजाना आलू पूरी खा रहे हैं....ED वालों भगवान से डरो...आपने खुद अदालत में जो डाइट चार्ज जमा किया है, वह दिखा रहा है कि केजरीवाल ने केवल एक दिन पूरी खाई थी और वह था नवरात्र का पहला दिन. हमारे हिंदू धर्म में नवरात्रों के पहले दिन आलू पुरी का प्रसाद बनता है. अब आप लोग नवरात्रि का प्रसाद भी नहीं खाने देंगे?

Advertisement

"इंसुलिन नहीं दी जा रही"
आतिशी ने दावा किया कि यह सारे झूठ इसलिए फैलाई जा रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को दिए जा रहे घर के खाने को ED रोक सके. घर का खाना रुक गया तो उनको तिहाड़ जेल के अंदर कब क्या खिलाया जा रहा है किसी को कुछ पता नहीं चलेगा. क्या अरविंद केजरीवाल की जान पर हमला करने के लिए एक साजिश हो रही है? अरविंद केजरीवाल के बार-बार मांगने पर भी उनको इंसुलिन नहीं दी जा रही है. अरविंद केजरीवाल अपने डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करना चाहते हैं तो ED उसका भी विरोध कर रही है क्योंकि आप लोग अरविंद केजरीवाल को जान से मारना चाहते हैं.

Advertisement

तिहाड़ प्रशासन ने यह कहा
तिहाड़ प्रशासन सूत्रों के मुताबिक ये सारे आरोप बेबुनियाद हैं. कोर्ट के आदेश के अनुसार तीन टाइम की डाइट और दवाए अरविंद केजरीवाल को उपलब्ध कराई जा रही हैं. तिहाड़ प्रशासन ने सारे आरोपों का खंडन किया है. तिहाड़ प्रशासन का कहना है कि केजरीवाल का रोज दो वक्त सुबह और शाम को मेडिकल चेकअप किया जा रहा है. इसकी रिपोर्ट तिहाड़ प्रशासन रोज जारी करता है. खुद केजरीवाल को भी इसको लेकर अवगत कराया जाता है.

यह है मामला
दिल्ली के मुख्यमंत्री को पिछले महीने ईडी ने कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था और ईडी द्वारा अपनी हिरासत में एक सप्ताह से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया था.  ईडी का मानना ​​है कि केजरीवाल अब खत्म हो चुकी शराब नीति के निर्माण में सीधे तौर पर शामिल थे, जिससे कथित तौर पर रिश्वत के तौर पर 600 करोड़ रुपये प्राप्त हुए, जिससे आम आदमी पार्टी के चुनाव अभियानों में मदद मिली. 

ये भी पढ़ें-
तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के "मैं आतंकवादी नहीं हूं" संदेश पर BJP ने किया पलटवार

"मुफ्त पानी का सपना दिखाकर..." दिल्ली के LG ने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखकर साधा निशाना; AAP ने किया पलटवार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बांग्लादेश के सांसद के शव के टुकड़े करने के लिए कसाई ने लिए थे 5 हजार, मामले में हुए कई चौकाने वाला खुलासा
"केजरीवाल जेल में खा रहे मिठाई और आम..." : ED ने कोर्ट में कहा; AAP ने बताया 'सरासर झूठ'
मुंबई इन्फ्रास्ट्रक्चर Boom : रहने के लिए कहीं अधिक अच्छा शहर बन रही देश की आर्थिक राजधानी
Next Article
मुंबई इन्फ्रास्ट्रक्चर Boom : रहने के लिए कहीं अधिक अच्छा शहर बन रही देश की आर्थिक राजधानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;