महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके, जान माल का नुकसान नहीं

महाराष्ट्र के पालघर जिले के दहानु तालुका में हल्का भूकंप आया. रिक्टर पैमाने पर जिसकी तीव्रता 3.0 मापी गई. मध्यप्रदेश के जबलपुर और इसके आसपास के जिलों में मंगलवार सुबह 4.3 तीव्रता का भूकंप आया.

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके, जान माल का नुकसान नहीं

भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

मुंबई:

आज महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए. महाराष्ट्र के पालघर जिले के दहानु तालुका में हल्का भूकंप आया. रिक्टर पैमाने पर जिसकी तीव्रता 3.0 मापी गई. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. जिला कलेक्ट्रेट के एक अधिकारी ने बताया कि दहानू से पूर्व की ओर 13 किलोमीटर की दूरी पर सोमवार दोपहर 12 बजकर 52 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

उन्होंने कहा, भूकंप के दौरान किसी व्यक्ति के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है. पालघर का दहानू क्षेत्र नवंबर 2018 से कईं बार इस तरह के झटके महसूस कर चुका है, जिनमें से अधिकतर डुंडलवाड़ी गांव के आसपास केंद्रित रहे हैं. मध्यप्रदेश के जबलपुर और इसके आसपास के जिलों में मंगलवार सुबह 4.3 तीव्रता का भूकंप आया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से आकर गुजरात में बसे हिन्दुओं, सिखों, ईसाइयों को मिलेगी भारतीय नागरिकता

भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. आईएमडी के वैज्ञानिक वेद प्रकाश ने बताया कि जबलपुर, डिंडोरी, मंडला, अनूपपुर, बालाघाट और उमरिया जिलों के कुछ हिस्सों में सुबह आठ बजकर 43 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र डिंडोरी के पास 10 किलोमीटर की गहराई में था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मोरबी पुल पर घूमने आए दो लोग दो दिन से हैं लापता, परिजन भटकने को हैं मजबूर



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)