विज्ञापन
Story ProgressBack

यूपी में पागल कुत्ते ने 35 से ज्यादा लोगों को काटा, रोजाना 80 से ज़्यादा मरीज पहुंच रहे अस्पताल

हैदराबाद में बुधवार को कचरे के ढेर के पास छह साल के एक बच्चे का शव मिला जिस पर कुत्ते के काटने के निशान थे. मंगलवार की शाम को वह कुत्तों के साथ खेल रहा था और वापस घर नहीं आया.

Read Time: 3 mins
यूपी में पागल कुत्ते ने 35 से ज्यादा लोगों को काटा, रोजाना 80 से ज़्यादा मरीज पहुंच रहे अस्पताल
जानकारी के अनुसार पागल कुत्ते को पकड़ लिया गया है.
हापुड़:

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक बार फिर से आवारा कुत्तों का आतंक देखने को मिल रहा है. यहां नगर कोतवाली क्षेत्र के बुलंदशहर रोड पर पिछले दो दिनों में आवारा कुत्ते ने करीब 40 लोगों को अपना शिकार बनाया है. कुत्ते द्वारा काटे जाने से तीन मरीजों की हालत इतनी गंभीर हो गई कि उन्हें उपचार के लिए दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती तक कराना पड़ा है. जबकि बाकी अन्य मरीजों ने अपना उपचार सरकारी अस्पताल या फिर प्राईवेट अस्पताल में कराया है. स्थानीय निवासी साजिद ने बताया कि हमारे बुलंदशहर रोड पर दुकान है. वहां हमारे पापा बैठे हुए थे. 2 दिन पहले उन्हें कुत्ते ने काट लिया था. मैं इंजेक्शन लगवाकर वापस दुकान पर पहुंचा तो कुछ देर बाद कुत्ते ने उनको दोबारा काट लिया. अब उनको मेरठ रेफर कर दिया गया है. अब तक 35 से 40 लोगों को पागल कुत्ता काट चुका है. 

सीएससी प्रभारी महेश चन्द्र ने बताया कि हमारे यहां पर 14 मरीज आए थे. जिनमें से तीन लोगों को रेफर कर दिया गया है. गंभीर स्थिति को देखते हुए उनको रेफर किया गया है. अस्पताल में कुत्ते काटे के रोजाना 80 से 90 मरीज आते हैं. 

डिप्टी कलेक्टर मनोज कुमार से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में कल ये आया है. एक कुत्ता पागल हो गया है उसके द्वारा कुछ लोगों को काट लिया गया है. हमने तुरंत ही अपनी टीम लगाई और मेरी जानकारी में ऐसा है कि कुत्ते को पकड़ लिया गया है.

हैदराबाद में छह साल के बच्चे का मौत

हैदराबाद में बुधवार को कचरे के ढेर के पास छह साल के एक बच्चे का शव मिला जिस पर कुत्ते के काटने के निशान थे.
नगर निगम के एक अधिकारी ने हालांकि कहा कि बच्चे की मौत के कारण का पता नहीं चला है और अभी यह नहीं कहा जा सकता कि बच्चे की मौत आवारा कुत्ते के हमले से हुई है. शव फूला हुआ है, जिसको देखकर संदेह होता है कि बच्चा कचरे के ढेर के पास बने जलाशय में गिर गया होगा.

अधिकारी ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कुत्ते ने बच्चे को कब काटा. उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा. उन्होंने कहा कि बच्चा कचरे के ढेर के पास ही अपने पिता और दादी के साथ रहता था और कुत्तों के साथ अक्सर खेलता था.

मंगलवार की शाम को वह कुत्तों के साथ खेल रहा था और वापस घर नहीं आया. बुधवार की सुबह स्थानीय लोगों ने बच्चे के शव को देखा और पुलिस को इसकी जानकारी दी. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि शव पर कुत्ते के काटने के निशान थे.

बच्चे की दादी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि बच्चे की मौत कुत्ते के काटने की वजह से हुए जख्मों के कारण हुई है. मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. (भाषा इनपुट के साथ)

Video : Elon Musk ने PM Modi को बधाई देते हुए कहा- भारत में काम का बेसब्री से इंतजार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मंत्री के भाषण की वजह से गांव में बना तनाव का माहौल, जल्दी निकलने पर होना पड़ा मजबूर
यूपी में पागल कुत्ते ने 35 से ज्यादा लोगों को काटा, रोजाना 80 से ज़्यादा मरीज पहुंच रहे अस्पताल
"NEET पेपर लीक में तेजस्वी यादव के PS का है हाथ" : बिहार डिप्टी सीएम का बड़ा दावा
Next Article
"NEET पेपर लीक में तेजस्वी यादव के PS का है हाथ" : बिहार डिप्टी सीएम का बड़ा दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;