"DMK पार्षद ने मेरे पिता पर भी तलवार से किया था वार": भीड़ के हमले पर बोले मृतक जवान के भाई

हमले के आरोप में चिन्नास्वामी समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन राज्य की सत्तारूढ़ डीएमके की ओर से कोई प्रतिक्रिया या कार्रवाई नहीं हुई है. परिवार ने हमले में शामिल सभी लोगों के लिए मौत की सजा की मांग की है.

प्रभाकरन हमले के बाद से कृष्णागिरी जिले के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे.

चेन्नई:

तमिलनाडु के कृष्णागिरी में सेना के जवान प्रभु (29) की डीएमके पार्षद चिन्नासामी और उसके 8 साथियों के हमले से मौत हो गई. उनके बीच पानी की टंकी पर कपड़े धोने को लेकर विवाद हुआ था. प्रभु अपने बड़े भाई प्रभाकरण (30) के साथ छुटि्टयां मनाने अपने गांव आए थे, जहां 8 फरवरी की शाम चिन्नासामी के साथियों ने पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. अब मृतक के भाई ने डीएमके पार्षद को लेकर बड़े खुलासे किए हैं. मृतक के भाई प्रभाकरन ने कहा कि भीड़ के हमले के दौरान डीएमके पार्षद ने तलवार से उनके पिता पर भी अटैक किया था.

प्रभाकर ने NDTV को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया, 'डीएमके पार्षद चिन्नास्वामी ने मेरे पिता पर तलवार से वार किया. सौभाग्य से झटका उनके सिर पर लगा. अगर उनकी गर्दन होती तो वह बच नहीं पाते." 8 फरवरी के हमले में प्रभु के साथ उनके बड़े भाई प्रभाकरन भी घायल हो गए थे.

प्रभाकरन हमले के बाद से कृष्णागिरी जिले के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे. भाई के अंतिम संस्कार के लिए उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई है. प्रभाकर ने बताया, 'स्थानीय सिंटेक्स टैंक के पानी से कपड़े धोने के सवाल पर पार्षद के साथ झगड़ा शुरू हो गया था. चिन्नास्वामी का भतीजा भी वहां कपड़े धो रहा था. उन्होंने हमें वहां से जाने का आदेश दिया. मैंने कहा कि हम क्यों जाएं? हर कोई वहां कपड़े धोता है."

इससे विवाद बढ़ गया. जब उस व्यक्ति ने प्रभाकर, उसके भाई और मां को पीटने की कोशिश की, तो स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप किया और मामला शांत कराया. लेकिन शाम को चिन्नास्वामी, उनके रिश्तेदार और अपने गुर्गे लेकर प्रभाकर के घर आ गए. प्रभाकर ने कहा, "उन्होंने मेरे पिता को गाली दी और फिर चिन्नास्वामी ने उन पर तलवार से हमला किया." जैसे ही पिता दर्द से चीखने लगे, प्रभाकर घर से बाहर आ गया. इसके बाद छह-सात लोगों ने उन्हें घसीट लिया और पिटाई शुरू कर दी.

प्रभाकर ने कहा, "मेरा भाई अभी भी अंदर था. जब मैं दर्द से चीखने लगा, तो वह बाहर आ गया. लेकिन इससे पहले कि वह कुछ कर पाता, उन्होंने उसकी गर्दन पर एक वार कर उसे गिरा दिया. उसकी बेरहमी से पिटाई की."

हमले के आरोप में चिन्नास्वामी समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन राज्य की सत्तारूढ़ डीएमके की ओर से कोई प्रतिक्रिया या कार्रवाई नहीं हुई है. परिवार ने हमले में शामिल सभी लोगों के लिए मौत की सजा की मांग की है.

ये भी पढ़ें:-

तमिलनाडु : DMK पार्षद की अगुवाई वाली भीड़ के हमले के शिकार हुए सैनिक की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्‍मीर संबंधी टिप्पणी को लेकर तमिलनाडु के राज्‍यपाल ने DMK कार्यकर्ता पर किया केस