सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई को भारत लाने के लिए दिल्ली पुलिस अजरबैजान रवाना

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम अगले दो दिनों में अजरबैजान से सचिन बिश्नोई को लेकर दिल्ली पहुंचेगी.

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई को भारत लाने के लिए दिल्ली पुलिस अजरबैजान रवाना

गैंगस्टर सचिन बिश्नोई को अजरबैजान से भारत लाया जाएगा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गैंगस्टर सचिन बिश्नोई को भारत लाने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की टीम अजरबैजान के लिए रवाना हो गई है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम भी आज रात तक अजरबैजान पहुंचेगी. स्पेशल सेल की टीम अगले दो दिनों में अजरबैजान से सचिन बिश्नोई को लेकर दिल्ली पहुंचेगी.  
 
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट के एक एसीपी, दो इंस्पेक्टर समेत करीब 4 अधिकारियों की टीम अजरबैजान रवाना हुई है. 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई 2022 को की गई थी. सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने वाले लॉरेंस बिश्नोई का बेहद करीबी गैंगस्टर सचिन बिश्नोई  हत्या से पहले 21 अप्रैल 2022 तक तक भारत में था. उसके बाद उसने फर्जी नाम से पासपोर्ट बनवाया था और भारत से फरार हो गया था. जांच में पता चला था कि उसका पासपोर्ट दिल्ली के रीजनल पासपोर्ट दफ्तर से बना था. सचिन बिश्नोई का फर्जी पासपोर्ट दिल्ली के संगम विहार इलाके के एक पते पर बनाया गया था. इस फर्जी पासपोर्ट में सचिन बिश्नोई का नकली नाम तिलक राज टुटेजा लिखा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन बिश्नोई ने मूसेवाला हत्याकांड का सारा प्लान तैयार किया था. उसने हत्याकांड में इस्तेमाल शूटरों के रहने, खाने, शेल्टर, पैसे, गाड़ियों का इंतजाम किया था और फिर फर्जी पासपोर्ट के जरिए भारत के किसी एयरपोर्ट से दुबई भाग गया था. बाद में वह दुबई से अजरबेजान चला गया था.