दिल्ली: घर के बाहर खेल रही 7 साल की बच्ची पर पिटबुल का जानलेवा हमला, केस दर्ज

पिछले कुछ दिनों में कुत्ते के हमलों (Dog Attack) की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. पिछले हफ्ते, मध्य दिल्ली के तुगलक रोड इलाके में आवारा कुत्तों के एक झुंड ने दो साल की एक बच्ची की कथित तौर पर नोच-नोच कर जान ले ली थी.

दिल्ली: घर के बाहर खेल रही 7 साल की बच्ची पर पिटबुल का जानलेवा हमला, केस दर्ज

7 साल की बच्ची पर पिटबुल का हमला.(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक बार फिर से पिटबुल के हमले की घटना (Pitbull Attack On Girl) सामने आई है. शहादरा के जगतपुरी इलाके एक पालतू पिटबुल ने सात साल की बच्ची को घायल कर दिया, ये जानकारी पुलिस की तरफ से दी गई है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, बच्ची शुक्रवार शाम को अपने घर के बाहर खेल रही थी, उसी दौरान कुत्ते ने अचानक उस पर हमला कर दिया. जब तक पड़ोसी उसे बचा पाते कुत्ते ने हमलाकर उसको अपनी तरफ खींच लिया. बच्ची की मां घायल हालत में उसे अस्पताल लेकर पहुंची, फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है. 

ये भी पढ़ें-Video: हाथी को डंडे से मारकर परेशान कर रहा था शख्स, गुस्साए गजराज ने खदेड़ा और फिर जो किया, डर जाएंगे आप

पिटबुल के हमले में बच्ची घायल

पुलिस ने बच्ची की मां का बयान दर्ज किया और घटना की पूरी जानकारी के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया. पुलिस ने कहा कि कुत्ता मालिक शिवानंद भास्कर के खिलाफ IPC की धारा 289 (जानवर के संबंध में लापरवाहीपूर्ण कार्य) और 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालकर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है. 

कुत्तों के हमलों में पहले भी कई बच्चे हुए घायल

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कुत्ते के हमलों की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. पिछले हफ्ते, मध्य दिल्ली के तुगलक रोड इलाके में आवारा कुत्तों के एक झुंड ने दो साल की एक बच्ची की कथित तौर पर नोच-नोच कर जान ले ली थी. वहीं 15 फरवरी को, एक ऑटोरिक्शा चालक को एक शख्स ने पीटा और अपने कुत्ते से उसे कई बार कटवाया था. ऑटो चालक की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने कुत्ता मालिक से उसे बांधकर रखने के लिए कह दिया था.

पालतू कुत्ते के हमले में 2 साल की बच्ची भी हुई थी घायल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

22 जनवरी को पूर्वोत्तर दिल्ली के विश्वास नगर में भी एक पालतू कुत्ते ने 2 साल की बच्ची पर कथित तौर पर हमला कर दिया थ.  इससे एक दिन पहले, उत्तर पश्चिमी दिल्ली के महेंद्र पार्क इलाके में कथित तौर पर पिटबुल के हमले में सात साल का बच्चा घायल हो गया था. वहीं शाहबाद डेयरी इलाके में 7 साल की एक बच्ची पर घर के पास खेलते समय कथित तौर पर एक अमेरिकन ब्रीड के कुत्ते ने हमला कर दिया था. ऐसी ही एक घटना बुराड़ी की उत्तराखंड कॉलोनी में भी हुई, जहां एक पिटबुल ने कथित तौर पर 18 महीने के बच्चे को उसके दादा की गोद से झपटकर कुचल दिया था.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)