विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 11, 2020

दिल्ली में जल्द शुरू हो सकती है मेट्रो सेवा, DMRC के ट्वीट से मिले संकेत...

देश में जारी कोरोना संकट और लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के ट्वीट से ये संकेत मिले हैं कि मेट्रो सेवाएं जल्द शुरू सकती हैं.

Read Time: 11 mins
दिल्ली में जल्द शुरू हो सकती है मेट्रो सेवा, DMRC के ट्वीट से मिले संकेत...
DMRC ने ट्वीट कर दिये संकेत, जल्द शुरू हो सकती है मेट्रो सेवा.
नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट और लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के ट्वीट से ये संकेत मिले हैं कि मेट्रो सेवाएं जल्द शुरू सकती हैं. DMRC ने ट्वीट कर कहा, 'सुरक्षित संचालन शुरू करने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित हाउसकीपिंग कर्मचारियों को स्टेशनों पर तैनात किया गया है, ताकि यात्रियों के आवागमन क्षेत्रों और एएफसी गेट्स, लिफ्ट और एस्केलेटरों की सफाई सुनिश्चित की जा सके. बता दें 'जनता कर्फ्यू' यानी 22 मार्च से ही कोरोना के बढ़ते खतरों को देखते हुए मेट्रो की सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई थी. 

Advertisement

बता दें कि इससे पहले दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के संचालन के शुरू होने पर यात्रियों के प्रवेश को लेकर CISF ने एक प्रस्ताव तैयार किया था. इस प्रस्ताव में शामिल उपायों के तहत यात्रियों को जांच से पूर्व शरीर पर धारण की गई किसी भी धातु को हटाना होगा. मास्क पहनने के साथ-साथ आरोग्य सेतु ऐप भी मोबाइल में डाउनलोड होना चाहिए. अगर किसी यात्री में फ्लू के लक्षण होंगे तो उसे यात्रा की अनुमति नहीं मिलेगी. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मेट्रो नेटवर्क की सुरक्षा में तैनात अर्धसैनिक बल ने यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए एक योजना तैयार की है.

Advertisement

योजना में कहा गया है, 'आरोग्य सेतु एप्लिकेशन से जारी ई-पास से कोविड-19 के लक्षण वाले संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें मेट्रो के उपयोग से रोका जा सकता है. मेट्रो परिसर में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा साथ ही हर प्रवेश बिंदु पर हैंडवाश और हैंड सैनिटाइजर की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.' प्रस्ताव के अनुसार प्रत्येक स्टेशन में प्रवेश से पूर्व थर्मल जांच की जाएगी और जिनका तापमान सामान्य नहीं होगा उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. खांसी, जुकाम जैसे फ्लू के लक्षणों वाले व्यक्तियों को भी प्रवेश नहीं मिलेगा.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मेरा बच्चा छीन लिया..." : अनीश की मां का दर्द सुन लो पोर्शे वाले रईसजादे
दिल्ली में जल्द शुरू हो सकती है मेट्रो सेवा, DMRC के ट्वीट से मिले संकेत...
Exclusive : "हमारा पलड़ा बहुत भारी है...", 2024 के चुनाव परिणाम पर NDTV से बोले PM मोदी
Next Article
Exclusive : "हमारा पलड़ा बहुत भारी है...", 2024 के चुनाव परिणाम पर NDTV से बोले PM मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;