विज्ञापन
Story ProgressBack
1 year ago

दिल्ली नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव आज भी नहीं हो सका. हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही फिर से स्थगित कर दी गई. आज एमसीडी की बैठक शुरू होने पर प्रोटेम स्पीकर सत्या शर्मा ने ऐलान किया कि MCD मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी सदस्यों के चुनाव में मनोनीत पार्षद भी वोट करेंगे. जिस पर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति जाहिर की. वहीं बीजेपी की तरफ से नारे लगाए जाने लगे. इससे पहले आप ने आरोप लगाया था कि बीजेपी आज भी मेयर चुनाव नहीं होने देगी. वहीं AAP पार्षदों ने MCD की पीठासीन अधिकारी को चिट्ठी लिखकर मांग की थी कि मनोनीत पार्षदों को मेयर चुनाव से बाहर रखा जाए. उनके मुताबिक- संविधान में मनोनीत पार्षदों को वोटिंग का अधिकार नहीं है.

इस चिट्ठी में AAP के 134 पार्षदों और एक निर्दलीय पार्षद समेत कुल 135 पार्षदों के दस्तख़त हैं. मेयर चुनाव पर AAP और BJP में खींचतान का दौर जारी है. सबसे पहले 6 जनवरी को चुनाव होना था लेकिन उस दिन मनोनीत पार्षदों की शपथ को लेकर सदन में हंगामा हुआ. दोनों पार्टियों के पार्षदों ने सदन में जमकर बवाल मचाया था. इसके बाद 24 जनवरी को MCD सदन का सत्र शुरू हुआ पहले मनोनीत फिर निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई गई, लेकिन उस दिन भी वोटिंग नहीं हो पाई और हंगामे के बाद सदन स्थगित कर दिया गया था. आज भी हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

LIVE UPDATES

मेयर चुनाव के लिए सुप्रीम कोर्ट कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे : आप नेता आतिशी
दिल्ली मेयर का चुनाव आम आदम पार्टी के लिए गले की फांस बना हुआ है. इसी मसले पर आप नेता आतिशी ने कहा कि भाजपा को आज चुनाव होने ही नहीं देना था, उनके कई सांसद आज नहीं थे. मनोज तिवारी, गौतम गंभीर, हंस राज हंस कोई नहीं थे, इसलिए उन्होंने चुनाव नहीं होने दिया. लेकिन चुनाव नहीं होने से दिल्ली की जनता का नुक़सान हो रहा है. आम आदमी पार्टी आज सुप्रीम कोर्ट जा रही है, हम अपील करेंगे कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में अगले हफ़्ते-10 दिन में एमसीडी का चुनाव हो. सत्या शर्मा मनमाने तरीक़े से सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर देती हैं.
आज भी नहीं हो सका दिल्ली मेयर का चुनाव
हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही फिर से स्थगित कर दी गई. जिस वजह से आज भी दिल्ली मेयर का चुनाव नहीं हो सका.
आज भी नहीं हो सका दिल्ली मेयर का चुनाव
हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही फिर से स्थगित कर दी गई. जिस वजह से आज भी दिल्ली मेयर का चुनाव नहीं हो सका.
10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की गई
आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच खींचतान की वजह से 10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की गई.

आम आदमी पार्टी ने पीठासीन अधिकारी के फैसले पर जताई आपत्ति
आम आदमी पार्टी ने जब पीठासीन अधिकारी के फैसले पर आपत्ति जताई तो बीजेपी पार्षद नारे लगाने लगे.
BJP की बेईमानी सामने आई, संविधान के ख़िलाफ़ जाकर करवा रही वोट : AAP का आरोप
MCD के मेयर, डिप्टी मेयर चुनाव में एल्डरमैन को वोटिंग अधिकार देने को लेकर आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "BJP की बेईमानी सामने आ गई है. क्योंकि वो संविधान के ख़िलाफ़ मनोनीत सदस्यों को वोट करवा रहे हैं."
मनोनीत पार्षद भी करेंगे वोट : पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा
पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने ऐलान किया कि मेयर डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव में मनोनीत पार्षद भी वोट करेंगे.
मेयर चुनाव के लिए एमसीडी की बैठक शुरू
आज दिल्ली मेयर के चुनाव के लिए एमसीडी की बैठक शुरू हो चुकी है. मेयर चुनाव को लेकर आप और बीजेपी के बीच जमकर खींचतान चल रही है.
एमसीडी चुनाव में बीजेपी और आप के बीच जमकर हुईं थी खींचतान
एमसीडी चुनाव में भी बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच जमकर खींचतान हुई थी. तब भी दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी.
आम आदमी पार्टी लोकतंत्र पर एक काला धब्बा : बीजेपी नेता हरीश खुराना
बीजेपी नेता हरीश खुराना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का संचालन किया और कहा अब आम आदमी पार्टी लोकतंत्र पर एक काला धब्बा बन चुकी है.
बीजेपी नेताओं ने प्रेस कांफ्रेस में आम आदमी पार्टी को घेरा
बीजेपी नेताओं ने एमसीडी मसले पर मचे घमासान के बीच प्रेस कांफ्रेंस कर आप को घेरा. बीजेपी नेता वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी बौखलाई हुई है, उसके पार्षद दल मे फूट है वह इसलिए लगातार चुनाव टाल रही है और उनके नेता हमारे पार्षदों को सम्पर्क कर रहे हैं.
आप नेता दुर्गेश पाठक ने भी बीजेपी पर साधा निशाना
आप नेता दुर्गेश पाठक ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कल तक ये कहानी बना रहे थे कि आम आदमी पार्टी के 20 पार्षद भाजपा ज्वाइन करेंगे. वो कहानी नहीं चली तो आज नई कहानी लेकर आए. वो कहावत है न कि कितने चूहे खाकर बिल्ली हज को चली. भाजपा से विनती है कि इन बहानों में न पड़ें और चुनाव सुनिश्चित कराएं. आज हमारा एक भी पार्षद चूं नहीं बोलेगा, जब तक चुनाव नहीं हो जाते.
AAP ने BJP पर दिल्ली नगर निगम में ऑपरेशन लोटस का आरोप लगाया
आम आदमी पार्टी की विधायक और प्रवक्ता आतिषी ने BJP पर चोर दरवाजे से अलग अलग राज्यों में ऑपरेशन लोटस के तहत सरकार बनाने का आरोप लगाया. आतिषी का आरोप है कि BJP की पीठासीन अधिकारी बार बार चुनाव टाल रहीं हैं क्योंकि BJP अबतक AAP पार्षद खरीद नहीं पाई.


दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने भी आप पर लगाया आरोप
दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि  आम आदमी पार्टी हमारे पार्षदों को प्रलोभन देने की कोशिश कर रही है. आप को अपने नेताओ पर भरोसा नही है.
आप नेता आतिशी ने भी कहा- 'बीजेपी नहीं होने देगी मेयर चुनाव'
आम आदमी पार्टी की नेता और प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि हमें सूत्रों से खबर मिली है कि बीजेपी मेयर का चुनाव नहीं होने देगी और जबरदस्ती उनके पार्षद सदन को स्थगित करवाएंगे. आम आदमी पार्टी के पार्षद सदन में शांति से बैठ कर मेयर चुनाव कराने की कोशिश करेंगे.
'BJP आज भी मेयर चुनाव नहीं होने देगी': आम आदमी पार्टी का आरोप
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि 'बीजेपी ने अपने पार्षदों को आज फिर MCD बैठक में मेयर चुनाव न होने देने के निर्देश दिए हैं. बीजेपी पार्षदों को कहा गया है सदन शुरू होते ही किसी बहाने से हंगामा कर देना. पीठासीन अधिकारी पिछली बार की तरह फिर अनिश्चितकाल के लिए सदन स्थगित कर देंगी. LG फिर से 20 दिन बाद की तारीख़ देंगे'

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग को बहाल करना चाहिए: ममता बनर्जी
Live Update: आज भी नहीं मिला MCD को मेयर, सदन की कार्यवाही स्थगित
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री  डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Next Article
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;