दिल्‍ली : LG ने लचर स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था के आरोप में CM को लिखा पत्र, केजरीवाल ने जवाब में कसा तंज

अरविंद केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल की चिट्ठी का जवाब देते हुए लिखा कि वित्त सचिव और स्वास्थ्य सचिव जिस तरह से खुलकर मंत्रियों के आदेशों को मानने से मना कर रहे हैं, उसकी वजह से दिल्ली का स्वास्थ्य सिस्टम ऐसा हो गया है. 

दिल्‍ली : LG ने लचर स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था के आरोप में CM को लिखा पत्र, केजरीवाल ने जवाब में कसा तंज

उपराज्यपाल ने सीएम को लिखे पत्र में अस्पतालों में सुविधाएं नहीं होने के मामले का भी जिक्र किया है. (फाइल)

दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (LG Vinai Kumar Saxena) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को लचर स्वास्थ्य व्यवस्था और सरकारी अस्पतालों की खराब स्थिति का आरोप लगाते हुए पत्र लिखा है. साथ ही उपराज्‍यपाल ने मुख्‍यमंत्री से अस्‍पतालों की स्थिति को लेकर रिपोर्ट भी मांगी है. इसके जवाब में मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि आपसे पहले ही हेल्थ सेक्रेटरी और फाइनेंस सेक्रेटरी को हटाने के लिए कहा है, फिर कहता हूं जल्द से इनको हटाइए. साथ ही केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल के खिलाफ तंज भी कसा है. 

उपराज्यपाल ने अपने पत्र में अस्पतालों में सुविधाएं नहीं होने और लापरवाही के कारण मरीजों की जान जाने के मामले का भी जिक्र किया है.  साथ ही उन्‍होंने दवाओं की गुणवत्ता और हाल ही में सामने आए फर्जी लैब टेस्‍ट मामले को भी पत्र में उठाया है. उन्‍होंने मुख्यमंत्री को लिखा है कि हाईकोर्ट की टिप्पणी को ध्यान में रखते हुए अपने मंत्री और कर्मचारियों से स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए कहें. साथ ही उप राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से अस्पतालों और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की स्थिति पर जल्द से जल्द रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है. 

इसके जवाब में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्‍होंने कहा कि मैंने स्वास्थ्य मंत्री से इस बारे में रिपोर्ट मांगी है. मैंने आपसे पहले ही हेल्थ सेक्रेट्री दीपक कुमार को हटाने के लिए कहा था क्योंकि वह एक तो अक्षम है, साथ ही मंत्री के लिखित और मौखिक आदेश का भी पालन नहीं करते. उन्‍होंने कहा कि अगर वरिष्ठ नौकरशाह मंत्री का आदेश मानने से मना कर देंगे तो एक चुनी हुई सरकार कैसे काम करेगी?

मंत्री का आदेश मानने नहीं मानते वित्त सचिव : केजरीवाल 

उन्‍होंने कहा कि इसी तरह पूर्व में वित्त सचिव आशीष वर्मा ने दवाइयों के साथ ही टेस्‍ट, डॉक्टरों का वेतन, फरिश्ते योजना और दिल्ली आरोग्य कोर्स स्कीम का पैसा रोक दिया और पूरा हेल्थ सिस्टम पैरालाइज हो गया. केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि मैंने आपको निजी मीटिंग के दौरान और लिखित में भी कई बार बताया कि वह खुले तौर पर वित्त मंत्री के आदेश को मानने से मना कर देते हैं. 

उपराज्‍यपाल पर सीएम केजरीवाल ने कसा तंज 

उन्‍होंने कहा कि वित्त सचिव और स्वास्थ्य सचिव जिस तरह से खुलकर मंत्रियों के आदेशों को मानने से मना कर रहे हैं, उसकी वजह से दिल्ली का स्वास्थ्य सिस्टम ऐसा हो गया है. 

साथ ही केजरीवाल ने पत्र में उपराज्‍यपाल पर तंज भी कसा. उन्‍होंने कहा कि मैं मानता हूं कि आपकी जरूर कोई मजबूरी होगी, वरना मुझे कई बार वादा करने के बावजूद आपने इनको नहीं हटाया है. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के हित में कृपया इन दोनों अफसर को जल्द से जल्द हटाए. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* AAP विधायकों के खरीद-फरोख्त के दावों पर दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल से मांगे सबूत
* Delhi : पति ने अवैध संबंध के शक में पत्नी की छेनी से की हत्या, गिरफ्तार
* बार-बार समन भेजने के बाद भी नहीं आए सीएम केजरीवाल, ED पहुंची कोर्ट, 7 फरवरी को सुनवाई