विज्ञापन
Story ProgressBack

AAP विधायकों के खरीद-फरोख्त के दावों पर दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल से मांगे सबूत

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह आरोप लगाया था कि भाजपा ने दिल्ली में उनकी सरकार गिराने के लिए आप के सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है.

Read Time: 4 mins
AAP विधायकों के खरीद-फरोख्त के दावों पर दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल से मांगे सबूत
दिल्‍ली पुलिस ने तीन दिनों के अंदर सीएम केजरीवाल से जवाब मांगा है
नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आम आदमी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्‍त के दावों पर सबूत जमा करने को कहा है. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने शनिवार को पांच घंटे के नाटकीय घटनाक्रम के बाद यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उन्हें एक नोटिस तामील कराया और आम आदमी पार्टी (आप) के सात विधायकों की भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त का प्रयास किये जाने के उनके आरोपों पर तीन दिनों के अंदर यानि सोमवार तक उनसे जवाब मांगा है. 

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "हमने उन्हें (केजरीवाल) नोटिस तामील कराया है. वह लिखित रूप में तीन दिनों के अंदर जवाब दे सकते हैं." पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद अधिकारियों को आखिरकार नोटिस सौंपा गया. अपराध शाखा ने केजरीवाल से आप के उन विधायकों के नामों का खुलासा करने को कहा, जिन्होंने भाजपा द्वारा उनसे संपर्क किये जाने का दावा किया था.

इससे पहले, सिविल लाइंस में केजरीवाल के आवास पर एक नाटकीय घटनाक्रम हुआ, क्योंकि अपराध शाखा की एक टीम जांच के सिलसिले में उन्हें नोटिस देने एक बार फिर शनिवार को वहां पहुंची. अपने आवास पर कुछ पुलिस कर्मियों का एक वीडियो साझा करते हुए केजरीवाल ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया कि नोटिस तामील कराने के लिए भेजे गए पुलिस अधिकारियों से उन्हें सहानुभूति है. उन्होंने कहा, "दिल्ली में अपराध रोकना उसका (पुलिस का) कर्तव्य है, लेकिन उसे नाटक में शामिल किया जा रहा है। यही कारण है कि दिल्ली में अपराध बढ़ रहा है."

केजरीवाल ने किसी पार्टी या नेता का नाम लिए बिना पोस्ट में यह भी कहा कि ‘राजनीतिक आका' उनसे पूछ रहे हैं कि ‘आप' के किन विधायकों से पाला बदलने के लिए संपर्क किया गया था. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए पूछा कि इस मुद्दे पर नाटक क्यों किया जा रहा है जबकि पार्टी जानती है कि पिछले कुछ वर्षों में विधायकों की खरीद-फरोख्त कर देश भर में अन्य पार्टियों की सरकारें गिराने के पीछे कौन था? केजरीवाल ने पिछले सप्ताह आरोप लगाया था कि भाजपा ने दिल्ली में उनकी सरकार गिराने के लिए आप के सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है.

कतई नहीं आऊंगा BJP में: केजरीवाल 

दिल्ली पुलिस और ईडी के नोटिस के बीच केजरीवाल ने आज कहा कि कुछ भी हो जाए बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. दिल्ली के किराड़ी में चार सरकारी स्कूलों के शिलान्यास के दौरान केजरीवाल ने कहा कि यह जो मर्जी षड्यंत्र कर ले, हमारे खिलाफ कुछ नहीं होने वाला. मैं भी डटा हुआ हूं, उनके खिलाफ मैं भी नहीं झुकने वाला. यह कहते हैं बीजेपी में आ जाओ हम छोड़ देंगे, मैंने कहा बिल्कुल नहीं आऊंगा बीजेपी में, कतई नहीं आऊंगा BJP में. क्यों आ जाएं BJP में? नहीं आते BJP में...बीजेपी में चले जाओ तो सारे खून माफ. हमने कौन सा गलत काम किया है. स्कूल ही तो बनवा रहे हैं अस्पताल सड़के बनवा रहे हैं सीवर ठीक करवा रहे हैं.

ये भी पढ़ें :-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET पेपर लीक केस : सीबीआई 7 आरोपियों को ला रही दिल्‍ली, कोर्ट में किया जाएगा पेश
AAP विधायकों के खरीद-फरोख्त के दावों पर दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल से मांगे सबूत
झरने में नहाते वक्त नाक में घुसा जोंक, चूसता रहा खून, 19 दिन बाद डॉक्टरों ने निकाला
Next Article
झरने में नहाते वक्त नाक में घुसा जोंक, चूसता रहा खून, 19 दिन बाद डॉक्टरों ने निकाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;