Delhi: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सराय काले खां में तीन लेन के फ्लाईओवर के निर्माण की आधारशिला रखी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)  ने मंगलवार को सराय काले खां में एक फ्लाईओवर (Flyover) का शिलान्यास किया.

Delhi: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सराय काले खां में तीन लेन के फ्लाईओवर के निर्माण की आधारशिला रखी

इस फ्लाईओवर को हाल ही में दिल्ली शहरी कला आयोग ने मंजूरी दी थी.

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)  ने मंगलवार को सराय काले खां में एक फ्लाईओवर (Flyover) का शिलान्यास किया. तीन लेन वाले इस फ्लाईओवर के निर्माण का उद्देश्य रिंग रोड पर वाहनों के कारण लगने वाले जाम की समस्या को कम करना है. लोक निर्माण विभाग (PWD) के अधिकारियों के मुताबिक सराय काले खां में रिंग रोड के दूसरे कैरिजवे पर मौजूद एक फ्लाईओवर के समानांतर तीन लेन के तीन अन्य फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा. सिसोदिया ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘‘सराय काले खां दिल्ली के व्यस्ततम इलाकों में से है, जहां अंतर-राज्य बस टर्मिनल (आईएसबीटी), मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन होने, व आरआरटीएस बनने के कारण यातायात और बढ़ेगा.

यातायात को सुचारू बनाने के लिए आज यहां एक नए तीन लेन के फ्लाईओवर का शिलान्यास किया, यह एक वर्ष के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा और इस टी जंक्शन को सिग्नल फ्री बनाएगा.'' पीडब्ल्यूडी मंत्री सिसोदिया ने कहा कि इस फ्लाईओवर से आईटीओ से रोजाना आश्रम जाने वाले लाखों वाहनों को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगा. उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘रोजाना पांच टन कॉर्बन गैस का उत्सर्जन कम होगा.

ईंधन और समय की आर्थिक मूल्य के हिसाब से, हर वर्ष जनता के 19 करोड़ रुपये की बचत होगी, जिससे परियोजना की लागत साढ़े तीन साल के अंदर वसूल हो जाएगी. सबको बहुत बधाई!''इस फ्लाईओवर को हाल ही में दिल्ली शहरी कला आयोग ने मंजूरी दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)